28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वाह! टाटा की मेगापिक्सल कार एक लीटर में 100 किमी भरेगी फर्राटा

नयी दिल्ली : मध्यमवर्गीय परिवार पर टाटा की विशेष नजर है. टाटा नैनो के बाद अब टाटा ऐसी कार ला रही है जो 100 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी. टाटा इस योजना पर तेजी से काम कर रही है. इस कार का नाम टाटा मेगापिक्सल रखा गया है. इस कार के बाजार में आने […]

नयी दिल्ली : मध्यमवर्गीय परिवार पर टाटा की विशेष नजर है. टाटा नैनो के बाद अब टाटा ऐसी कार ला रही है जो 100 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी. टाटा इस योजना पर तेजी से काम कर रही है. इस कार का नाम टाटा मेगापिक्सल रखा गया है. इस कार के बाजार में आने से ऑटो इंडस्ट्री में क्रांति आ जायेगी. अबतक कोई ऐसी कार नहीं बनी जो 100 किलोमीटर की माइलेज दे.

कार के लुक पर भी विशेष ध्यान दिया गया है. कार छोटी लेकिन शानदार है. इसके बाहरी रूप रंग के साथ-साथइंटीरियर पर भी विशेष ध्यान दिया गया है. इस कार में ड्राइवर सहित चार लोग आराम से बैठ सकते हैं. इस कार का पहला लुक पहली बार 2012 में जिनेवा के मोटर शो में दिखा था. इस कार की कीमत पर अभी सिर्फ कयास लगाये जा रहे हैं.
कार की कीमत 5 से 6 लाख रुपये आकी जा रही है. कार की इंजन कैपिसिटी 325 सीसी का सिंगल सिलिंडर पेट्रोल है. यह 13.5 बीचएपी का पावर देती है. इस कार में कई चीजें खास है. कंपनी ने इसकी बैटरी खास तरीके से बनाया है जो 30 मिनट में ही 80 फीसदी चार्ज हो जाता है. इस कार में स्लाइडिंग डोर दिए गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें