33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

व्यंग्यकार कैलाश मंडलेकर को वर्ष 2017 का ज्ञान चतुर्वेदी सम्मान

नयी दिल्ली : अंजनी चौहान, विजय राय ,ब्रजेश कानूनगो की निर्णायक समिति ने सर्वसम्मति से व्यंग्यकार कैलाश मंडलेकर को उनके श्रेष्ठ व्यंग्य लेखन के लिए वर्ष 2017 का ‘ज्ञान चतुर्वेदी सम्मान ‘ प्रदान करने का निर्णय लिया है. यह सम्मान ‘दूसरी परंपरा ‘पत्रिका द्वारा इसी वर्ष से शुरू किया गया है. कैलाश मंडलेकर का जन्म […]

नयी दिल्ली : अंजनी चौहान, विजय राय ,ब्रजेश कानूनगो की निर्णायक समिति ने सर्वसम्मति से व्यंग्यकार कैलाश मंडलेकर को उनके श्रेष्ठ व्यंग्य लेखन के लिए वर्ष 2017 का ‘ज्ञान चतुर्वेदी सम्मान ‘ प्रदान करने का निर्णय लिया है. यह सम्मान ‘दूसरी परंपरा ‘पत्रिका द्वारा इसी वर्ष से शुरू किया गया है.

कैलाश मंडलेकर का जन्म 9 सितंबर 1956 को हरदा, मध्यप्रदेश में हुआ. सभी प्रतिष्ठित पत्रिकाओं में रचनाओं का प्रकाशन. अब तक व्यंग्य की तीन किताबें प्रकाशित . मध्यप्रदेश साहित्य अकादमी पुरस्कार सहित अनेक संस्थाओं से सम्मानित .

सम्मान के संयोजक सुशील सिद्धार्थ के अनुसार सम्मानित लेखक को उत्तरीय, प्रतीक चिन्ह, सम्मान पत्र और 15000 की सम्मान राशि भेंट की जाएगी. सम्मान समारोह दिसंबर में भोपाल में आयोजित किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें