39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टाटा स्टील कर्मियों को मिले टैक्स फ्री गिफ्ट

जमशेदपुर : टाटा स्टील के अफसरों को जिस तरह साल में 50 हजार रुपये का गिफ्ट कूपन मिलता है, उसी तरह का गिफ्ट कूपन कर्मचारियों और सुपरवाइजरों को भी दिया जाये और उसको टैक्स से मुक्त रखा जाये. यह मांग टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद से 17 कमेटी मेंबरों के एक प्रतिनिधिमंडल […]

जमशेदपुर : टाटा स्टील के अफसरों को जिस तरह साल में 50 हजार रुपये का गिफ्ट कूपन मिलता है, उसी तरह का गिफ्ट कूपन कर्मचारियों और सुपरवाइजरों को भी दिया जाये और उसको टैक्स से मुक्त रखा जाये. यह मांग टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद से 17 कमेटी मेंबरों के एक प्रतिनिधिमंडल ने की है.

सोमवार को सीआरएम के कमेटी मेंबर नितेश राज के नेतृत्व में कमेटी मेंबरों ने यूनियन अध्यक्ष को एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन सौंपने वालों में कमेटी मेंबर संदीप कुमार, जेपी लेंका, कृष्णा पांडेय, विश्वजीत विश्वाल, संजीव तिवारी, शिवशंकर सिंह, आरके सिंह, सुमित कुमार, एसके झा, केके सिंह, अशोक कुमार, बी चंद्रकांत, एचएन प्रसाद, अंजनी पांडेय, मुमताज अहमद, मनोज कुमार, एके गुप्ता समेत अन्य लोग शामिल थे.

मेडिकल एक्सटेंशन पर स्थिति स्पष्ट करें अध्यक्ष
दूसरी ओर, विपक्ष के कमेटी मेंबरों ने मेडिकल एक्सटेंशन को लेकर अध्यक्ष आर रवि प्रसाद के बयान पर आपत्ति दर्ज करायी है. कमेटी मेंबरों के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस संबंध में सोमवार को अध्यक्ष को एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में कहा है कि किसी भी कर्मचारी का 60 साल पूरा होने से तीन से चार महीने पहले उसे मेडिकल बोर्ड में उपस्थित होने के लिए पत्र मिल जाता था. ताकि यदि उसे पहले या निचले स्तर पर कोई समस्या हो तो वह ऊपरी स्तर पर अपील के लिए जा सके. ऐसे में अध्यक्ष का यह बयान देना कि सेवानिवृत्ति की उम्र 60 साल पूरी होने के 20 से 30 दिन पहले कर्मचारियों को मेडिकल एक्सटेंशन के लिए पत्र मिल जाता है, शंका पैदा करता है.

बयान से यह स्पष्ट होता है कि इस अवधि को किसी सहमति के तहत अध्यक्ष ने कम कर दिया है. कमेटी मेंबरों ने इस मामले अध्यक्ष को स्थिति स्पष्ट करने को कहा है. ज्ञापन में कंपनी कोडीफाइड रूल व व‌र्क्स स्टैंडिंग ऑर्डर की प्रतियां भी संलग्न की है. ज्ञापन में अरुण कुमार सिंह, आरसी झा, सरोज कुमार सिंह, सुनील कुमार सिंह, विनोद कुमार चौधरी, प्रदीप कुमार सिंह, वीके शुक्ला व आरके सिंह आदि के हस्ताक्षर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें