30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेल चक्का फैक्टरी में पाईप फटने से तकनीशियन घायल, पटना रेफर किया गया

सारण : बेला स्थित रेल चक्का कारखाने में मैन्युअल मशीन की पाइप फटने से एक तकनीशियन का दाहिना हाथ उड़ गया. आसपास के लोगों ने घायल तकनीशियन को इलाज के लिए पास के अस्पताल में ले जाया गया, जहां से उसे पटना रेफर कर दिया गया. मालूम हो कि वर्ष 2015 में भी यहां विस्फोट […]

सारण : बेला स्थित रेल चक्का कारखाने में मैन्युअल मशीन की पाइप फटने से एक तकनीशियन का दाहिना हाथ उड़ गया. आसपास के लोगों ने घायल तकनीशियन को इलाज के लिए पास के अस्पताल में ले जाया गया, जहां से उसे पटना रेफर कर दिया गया. मालूम हो कि वर्ष 2015 में भी यहां विस्फोट हुआ था और उस घटना में छह कर्मी घायल हो गये थे.

जानकारी के अनुसार, लेंसनिंग मशीन पर तकनीशियन धर्मेद्र यादव कार्य कर रहे थे. इसी दौरान मशीन से निकले ऑक्सजीन का पाइप अचानक फट जाने से धर्मेंद्र के दाहिने हाथ कर अंगुली का हिस्सा उड़ गया और वे दर्द से तड़प कर गिर पड़े. घायल तकनीशियन को आसपास के लोगों ने पॉली क्लिनिक ले गये. लेकिन, वहां इलाज नहीं हो पाने के कारण कारखाने के अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें पटना रेफर कर दिया गया. कर्मियों का कहना था कि चक्का ढालने के लिए आनेवाले रॉ मटेरियल की जांच पहले होनी चाहिए, जो नहीं हो पाती है. वहीं, ऑटोमेटिक मशीन खराब होने के कारण मैन्युअल मशीन पर कार्य कराया जा रहा था, इस कारण घटना घटित हुई है. इस संबंध में मुख्य प्रशासनिक ऑफिसर एस कुमार ने बताया कि ऑटो लेंसनिंग मशीन का पार्ट्स खराब है, जिस वजह से मैन्युअल काम हो रहा था.

घटना की पुनरावृत्ति के बावजूद पॉली क्लिनिक और सेफ्टी व्यवस्था में सुधार नहीं

कर्मियों ने बताया कि चक्का ढलाई कारखाने के पास पॉली क्लिनिक बनाया गया है, ताकि कोई घटना घटित हो तो समय पर इलाज किया जा सके. लेकिन, यहां चिकित्सक को पदस्थापित नहीं कर कारखाना परिसर स्थित अस्पताल में चिकित्सक को पदस्थापित किया गया है. साथ ही कर्मियों ने बताया कि वर्ष 2015 में भी यहां विस्फोट हुआ था. उस समय छह तकनीशियन घायल हुए थे. इसके बावजूद पॉली क्लिनिक और सेफ्टी व्यवस्था में सुधार नहीं किया जा सका. घटना को लेकर रेल कर्मियों में काफी आक्रोश है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें