35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मानव तस्करी के लिये ले जा रहे 6 लड़कियों व दो युवकों को एसएसबी ने पकड़ा

मधुबनी : बिहारमें मधुबनीके खुटौनामें दो युवकों द्वारा मानव तस्करी के लिये ले जा रहे छह नेपाली लड़कियों को लौकहा एसएसबी कैंप के जवानों ने अपने हिरासत में ले लिया है. इन लोगों को लौकहा बलान के बीच से भारत नेपाल सीमा के पीलर संख्या 245 के समीप से बरामद किया गया है. जानकारी के […]

मधुबनी : बिहारमें मधुबनीके खुटौनामें दो युवकों द्वारा मानव तस्करी के लिये ले जा रहे छह नेपाली लड़कियों को लौकहा एसएसबी कैंप के जवानों ने अपने हिरासत में ले लिया है. इन लोगों को लौकहा बलान के बीच से भारत नेपाल सीमा के पीलर संख्या 245 के समीप से बरामद किया गया है.

जानकारी के अनुसार गुरूवार की देर शाम एसएसबी के जवान गश्ती मे थे. इसी दौरान एसएसबी कैंप से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर बलान नदी के बीच से छह लड़कियों के साथ दो युवकों को आते देखा. एसएसबी के जवानो ने इन लोगों से शक के आधार पर पूछताछ किया तो चौंकाने वाले बातें सामने आयी. नेपाली लड़कियो ने बताया है कि उक्त दोनों लड़कों ने इन लड़कियों को दिल्ली में एक मेला में सस्ता सामान खरीद देने की बात कह कर अपने साथ चलने को कहा. एसएसबी जवानों ने जब युवकों से पूछताछ किया तो यह बात सामने आयी कि इन लड़कियों को मानव तस्करी के लिये लेकर दिल्ली जा रहा था.

इन लड़‍कियों को दिल्ली के किसी करमा लामा नामक व्यक्ति को सौंपना था. जिन लड़कियों को एसएसबी जवानों ने पकड़ा है वे सभी पहाड़ी मूल की लड़कियां हैं. जिसकी पहचान नेपाल के सिंधुपाल जिला के 22 वर्षीय लम्मू शेरपा, 19 वर्षीय निलीमा, 32 वर्षीय इपलामू तामांग, बारहबीघा नगर पालकि सिंधुपाल के 32 वर्षीय पविता तामांग, एवं 30 वर्षीय मुन्ना रावत है. वहीं, धराये युवक सप्तरी जिला के करमाहा क्षेत्र के दिनेश राम व परमानंद चौधरी है.

हालांकि, इन लोगों के पास से अन्य किसी प्रकार के आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुए है. एसएसबी के जवान इन लोगों से पूछताछ करने के बाद लौकहा पुलिस को सुपूर्द कर दिया है. एसएसबी कमांडेंट मणिलाल ने बताया है कि यह मानव तस्करी का मामला है. आला अधिकारियों को इसकी जानकारी दे दी गयी है. वहीं सभी को पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें