37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CM नीतीश ने बाढ़ प्रभावित केरल के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता का ऐलान किया

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ से तबाह केरल के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की. नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री राहत निधि से बाढ़ प्रभावित केरल के लिए 10 करोड़ रुपये का ऐलान किया. केरल में बाढ़ की स्थिति भयावह बनी हुई है. अब तक दो लाख से अधिक […]

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ से तबाह केरल के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की. नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री राहत निधि से बाढ़ प्रभावित केरल के लिए 10 करोड़ रुपये का ऐलान किया. केरल में बाढ़ की स्थिति भयावह बनी हुई है. अब तक दो लाख से अधिक लोग विस्थापित हो चुके हैं. बाढ़ के स्थिति जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ली. प्रधानमंत्री ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया.

https://t.co/YK5Ss9BssC

इसके साथ ही केरल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सहायता के लिए अन्य राज्य भी आगे आये हैं. बाढ़ प्रभावित लोगों की मद्द के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 10 करोड़ रुपये की सहायता का ऐलान किया है. पंजाब सरकार ने भी केरल के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की थी. पंजाब सरकार के बयान के अनुसार तुरंत खाने योग्य 30 टन खाद्य सामग्री केरल भेजी जायेगी.

ज्ञात हो कि केरल पिछले एक सदी में सबसे भयंकर बाढ़ से जूझ रहा है. केरल में भारी बारिश और बाढ़ से जीवन अस्त-व्यस्त है. भारी बारिश और बाढ़ से बीते10 दिनों में 300 लोगों से अधिक की मौत हो चुकी है. केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा कि अब तक दो लाख से अधिक लोग विस्थापित हो चुके हैं. आपदा ने इस प्राकृतिक छटा वाले राज्य को झकझोर कर रख दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें