38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand : 100 बैलगाड़ियों से हो रही थी 120 टन कोयला की तस्करी, गिरिडीह पुलिस ने पकड़ा

अमरनाथ/अशोक गिरिडीह/बेंगाबाद: गिरिडीह कोलियरी से चोरी कियेगये कोयला को बिहार ले जा रहे तस्करों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस ने बड़ी कार्यवाई की है. एसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर एसडीपीओ सदर जीतबाहन उरांव ने शनिवार तड़के लगभग 4 बजे बेंगाबाद थाना इलाके के पारडीह के समीप छापेमारी कर 100 से अधिक बैलगाड़ियों को पकड़ा. […]

अमरनाथ/अशोक

गिरिडीह/बेंगाबाद: गिरिडीह कोलियरी से चोरी कियेगये कोयला को बिहार ले जा रहे तस्करों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस ने बड़ी कार्यवाई की है. एसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर एसडीपीओ सदर जीतबाहन उरांव ने शनिवार तड़के लगभग 4 बजे बेंगाबाद थाना इलाके के पारडीह के समीप छापेमारी कर 100 से अधिक बैलगाड़ियों को पकड़ा. इन बैलगाड़ियों पर कोयला लदेथे.

बेंगाबाद थाना प्रभारी मो फैज रब्बानी के साथ मिलकर कीगयी इस कार्यवाई में लगभग 120 टन अवैध कोयला जब्त किया गया है. पुलिस ने जेसीबी की मदद से बैलगाड़ियों को तोड़ दिया.

बताया जाता है कि सीसीएल गिरिडीह कोलियरी के माइंस, डम्प यार्ड से लगातार कोयला की चोरी हो रही है.

वहीं, भूतनाथ, भदुवा समेत कई इलाके में संचालित अवैध कोयला खदानों से कोयला निकाल कर कोयला को बैलगाड़ी व बाइक पर लादकर विभिन्न इलाके में तस्करी के लिए भेजा जाता है.

इन इलाकों से चोरी कियेगये कोयला को पचम्बा, जमुआ-बेंगाबाद थाना इलाके से होते हुए गिरिडीह से सटे बिहार के जमुई जिले के चकाई थाना इलाके के बेला में भी डम्प किया जाता है.

यहीं से कोयला को ट्रकों पर लादकर विभिन्न मंडियों में भेजा जाता है. इस तस्करी पर रोक लगाने को लेकर पिछले दिनों गिरिडीह कोलियरी के जीएम प्रशांत वाजपेयी ने डीसी-एसपी से मुलाकात की थी.

एसडीपीओ जीतबाहन ने बताया किकोयलातस्करों के खिलाफकार्रवाईआगे भी जारी रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें