29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किसानों की कर्जमाफी पर बोले राहुल गांधी- हम पीएम मोदी को सोने नहीं देंगे

नयी दिल्ली : मध्य प्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ की नव निर्वाचित कांग्रेस सरकार ने भी शपथ लेने के कुछ घंटों के अंदर ही सोमवार को किसानों का कर्ज माफ करने का ऐलान कर दिया. इस संबंध में मंगलवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी का बयान सामने आया है. दरअसल, राहुल गांधी संसद सत्र में भाग […]

नयी दिल्ली : मध्य प्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ की नव निर्वाचित कांग्रेस सरकार ने भी शपथ लेने के कुछ घंटों के अंदर ही सोमवार को किसानों का कर्ज माफ करने का ऐलान कर दिया. इस संबंध में मंगलवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी का बयान सामने आया है. दरअसल, राहुल गांधी संसद सत्र में भाग लेने पहुंचे थे जहां पत्रकारों ने उनसे कर्जमाफी को लेकर सवाल किया.

पत्रकारों ने राहुल गांधी से पूछा कि क्या किसानों की कर्जमाफी का वादा पूरा हुआ ? इसपर उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि देखा आपने…शुरू हो गया न काम… हमने छह घंटे में कर्जमाफी का वादा पूरा किया. पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अपने साढे चार साल के कार्यकाल में पीएम मोदी ने किसानों का एक रुपया भी माफ नहीं किया.

राहुल गांधी ने कहा कि हम किसानों की आवाज बनेंगे और पीएम मोदी को मजबूर करेंगे कि वह किसानों का कर्ज माफ करें. हम पीएम मोदी को सोने नहीं देंगे जबतक हम किसानों को न्याय नहीं दिला दें.उन्होंने कहा कि देश के हर किसान का कांग्रेस पार्टी कर्जा कांग्रेस माफ करवाएगी. देश के किसानों डरो मत, कांग्रेस पार्टी आपके साथ खड़ी है. हमने तीन राज्यों में से दो राज्य में किसानों का कर्ज माफ करने का काम शुरू कर दिया है, जल्द ही तीसरे राज्य के किसानों को भी हम राहत देंगे.

तीन राज्यों में जीत पर राहुल गांधी ने कहा कि भारत में मुख्य लड़ाई गरीब जनता, छोटे दुकानदार और 15-20 बड़े उद्योगपतियों के बीच की लड़ाई है. देश के लोगों का पैसा लेकर इन 15-20 उद्योगपतियों की जेब में डालने का काम मोदी सरकार ने किया. राफेल के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि मामले में जेपीसी जांच क्यों नहीं हो रही, साथ बैठकर चर्चा क्यों नहीं करते हैं.

राहुल गांधी ने कहा किअनिल अंबानी पर 45000 करोड़ रुपया का कर्जा है, इतने पैसे में छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश का कर्जा माफ हो सकता है. राफेल पर सरकार चर्चा से भाग रही है. हिंदुस्तान की जनता से चोरी से की जा रही है. नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला था.

नोटबंदी पर राहुल गांधी ने कहा कि यह दुनिया का सबसे बड़ा स्कैम है, गरीबों से पैसा छीनकर अपने मित्रों को पीएम मोदी ने दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें