36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सर्राफा कारोबारियों ने गरीबों को कराया भोजन

भागलपुर : भागलपुर जिला स्वर्णकार संघ की ओर से सोमवार को मकर संक्रांति पर सोनापट्टी परिसर में गरीबों के लिए भोज का आयोजन किया गया. इसे लेकर पूरे सोनापट्टी के सर्राफा कारोबारी ने अपनी-अपनी दुकानें बंद कर ली थीं और सोनापट्टी में छुट्टी सा माहौल था. इसमें 900 से अधिक गरीबों को एक साथ बैठा […]

भागलपुर : भागलपुर जिला स्वर्णकार संघ की ओर से सोमवार को मकर संक्रांति पर सोनापट्टी परिसर में गरीबों के लिए भोज का आयोजन किया गया. इसे लेकर पूरे सोनापट्टी के सर्राफा कारोबारी ने अपनी-अपनी दुकानें बंद कर ली थीं और सोनापट्टी में छुट्टी सा माहौल था.
इसमें 900 से अधिक गरीबों को एक साथ बैठा कर पूड़ी, सब्जी, भुजिया, बुंदिया, टिकरी, बादाम बरफी, तिलकुट, दही एवं चूड़ा का भोजन कराया गया. इसके अलावा नेत्रहीन विद्यालय, अनाथालय के बच्चों को भी भोजन कराया गया. डिप्टी मेयर राजेश वर्मा, पूर्व मेयर दीपक भुवानिया दीपू, पूर्व डिप्टी मेयर डॉ प्रीति शेखर, चेंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष रामगोपाल पोद्दार, अश्विनी जोशी मोंटी आदि ने भोजन परोस कर भोज का शुभारंभ किया.
बुजुर्गों को बांटा कंबल
इस दौरान असहाय वृद्धों के बीच कंबल का वितरण किया गया. उन्होंने कहा कि दरिद्र नारायण को भोजन करना और मदद करना पुण्य का काम है. इसी परंपरा का निर्वहन सर्राफा कारोबारी वर्षों से करते आ रहे हैं और इसी बहाने उनमें एकजुटता भी दिख रही है. पूर्व सचिव विजय साह ने बताया सोनापट्टी में 82 वर्ष से हरेक मकर संक्रांति पर्व पर ऐसा कार्यक्रम हो रहा है.
आयोजन में संघ के अध्यक्ष शिव वर्मा, सचिव संजय पोद्दार, कोषाध्यक्ष पंकज पोद्दार, संयोजक विजय कुमार साह उर्फ पप्पू, पूर्व अध्यक्ष पारस नाथ सोनी, रतन लाल वर्मा, प्रमोद वर्मा, बजरंग पोद्दार, रंजीत कुमार, मुकेश साह, अनिल कड़ेल, दीपक सोनी आदि का योगदान रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें