38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आत्रेयी नदी की सफाई को तत्पर हुये नगरपालिकाकर्मी

बालुरघाट : पिछले कई सालों से आत्रेयी नदी को प्रदूषण मुक्त करने के लिए दक्षिण दिनाजपुर जिले सदर शहर बालुरघाट के निवासी सक्रिय भूमिका निभा रहे है. नदी में प्रदूषण फैलाने सहित कई कारणों से दिन प्रतिदिन आत्रेयी नदी संकीर्न होती जा रही है. इसे बचाने के लिए दिशारी संकल्प नामक एक स्वयंसेवी संगठन काम […]

बालुरघाट : पिछले कई सालों से आत्रेयी नदी को प्रदूषण मुक्त करने के लिए दक्षिण दिनाजपुर जिले सदर शहर बालुरघाट के निवासी सक्रिय भूमिका निभा रहे है. नदी में प्रदूषण फैलाने सहित कई कारणों से दिन प्रतिदिन आत्रेयी नदी संकीर्न होती जा रही है.
इसे बचाने के लिए दिशारी संकल्प नामक एक स्वयंसेवी संगठन काम कर रहा है. सफाई के अभाव में लंबे समय से नदी में कचरा जमा पड़ा था.
इलाकावासी लगातार प्रशासन से गुहार लगाते रहे. आखिरकार इसकी सफाई के लिए मंगलवार से प्रशासन की ओर से सफाई कर्मचारी नियुक्त किया गया है. अब सप्ताह में तीन दिन नगरपालिका के सफाई कर्मचारी अत्रेयी नदी की सफाई करेंगे.
पिछले दिनों पहले आत्रेयी नदी की सफाई करने में इलाके के कुछ वरिष्ठ नागरिकों ने हाथ लगाया. इस खबर के प्रभात खबर सहित अन्य समाचार माध्यमों में प्रकाशित होते ही प्रशासन हरकत में आयी.
आखिरकार बालुरघाट नगरपालिका आत्रेयी नदी की के सदरघाट पर स्थायी तौर पर सफाई कर्मचारी नियुक्त कर दिया. मंगलवार से सफाई कर्मचारी ने काम शुरु कर दिया है. सरोज रंजन सेतु के नीचे से सदरघाट इलाके तक नदी की सफाई में कर्मचारी जुट गये है. सप्ताह के सोम, बुध व शुक्र ये तीन दिनों में नदी की सफाई की जायेगी.
मामले पर बालुरघाट नगरपालिका के एक्जीक्यूटिव ऑफिसर पिनाकि विश्वास ने बताया कि सफाई मंगलवार से ही काम शुरू कर दिया है. फिलहाल सप्ताह में तीन दिन सफाई करवायी जायेगी. लेकिन दुर्गापूजा व विशेष दिनों में रोज सफाई करवायी जायेगी.
इलाके के पर्यावरण प्रेमी तुहीन शुभ्र मंडल ने बताया कि आत्रेयी नदी को बचाने की कोशिश में यह एक बड़ी कामयाबी है. इसके लिए उन्होंने जिला प्रशासन का धन्यवाद किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें