30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

NDA MLA की बैठक: बोले मंगल पांडेय- लोकसभा चुनाव में जुटें विधायक कोताही ना हो, संगठन की है नजर

रांची: विधानसभा में सत्ताधारी दल विपक्ष को घेरेगा़ एनडीए ने विपक्ष को सदन के अंदर घेरने की रणनीति बनायी है़ गुरुवार की देर शाम एनडीए के विधायकों की बैठक हुई़ मुख्यमंत्री आवास में हुई बैठक में भाजपा के लोकसभा प्रभारी मंगल पांडेय भी पहुंचे़ उन्होंने एनडीए विधायकों से लोकसभा चुनाव के बाबत बात की़ उन्होंने […]

रांची: विधानसभा में सत्ताधारी दल विपक्ष को घेरेगा़ एनडीए ने विपक्ष को सदन के अंदर घेरने की रणनीति बनायी है़ गुरुवार की देर शाम एनडीए के विधायकों की बैठक हुई़ मुख्यमंत्री आवास में हुई बैठक में भाजपा के लोकसभा प्रभारी मंगल पांडेय भी पहुंचे़ उन्होंने एनडीए विधायकों से लोकसभा चुनाव के बाबत बात की़ उन्होंने विधायकों से कहा : अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में जुट जाये़ं लोकसभा की तैयारी में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए़ संगठन पर सबकी नजर होगी़ सवाल नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का है़ यह चुनाव किसी के एमपी बनने के लिए नहीं है़ उन्होंने विधायकों से कहा कि आप अपने-अपने क्षेत्र के कमांडर इन चीफ है़ं अपने क्षेत्र में जनता के बीच केंद्र व राज्य सरकार के विकास कार्यों को बताये़ं चुनावी अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़े़ं प्रभारी का साफ कहना था कि संगठन किसी तरह की कोताही नहीं बर्दाश्त करेगा.

मंत्री सवालों के जवाब के साथ तैयार होकर आयें : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सदन के अंदर विधायकों को अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने को कहा़ मुख्यमंत्री का कहना था कि विपक्ष सदन को बाधित करना चाहता है़ सदन में हमें अपनी तैयारी के साथ आना है़ मंत्री सवालों के जवाब के साथ तैयार होकर आये़ं सदन में सरकार के विकास कार्यों से विपक्ष को जवाब दे़ं विधायकों का कहना था कि सदन जनता की संपत्ति है़ यहां जनता के सवाल आने चाहिए़ सदन को बाधित करने वालों को जनता जवाब देगी़ बैठक में विधायकों को बताया गया कि 19 जनवरी को विधानसभा की कार्यवाही स्थगित रहेगी़ 21 को कार्यवाही आधे घंटे पहले होगी़ इस दिन 19 के प्रश्नकाल को समायोजित किया जायेगा़ विधायकों से राज्यपाल के धन्यवाद प्रस्ताव व बजट में चर्चा के दौरान हिस्सा लेने कहा़ विधायकों से कहा गया कि सरकार के कामकाज व विकास योजनाओं से विपक्ष के हमले का जवाब दे़ं बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद लक्ष्मण गिलुवा, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, मुख्य सचेतक राधाकृष्ण किशोर, मंत्री सीपी सिंह, लुईस मरांडी, रणधीर सिंह, राजपलिवार, अमर बाउरी, विधायक अनंत ओझा, विरंची नारायण, भानु प्रताप शाही, अशोक कुमार, नवीन जायसवाल, विमला प्रधान, मेनका सरदार सहित कई विधायक पहुंचे थे.

ढकोसला है महागठबंधन : मंगल
झारखंड भाजपा के लोकसभा प्रभारी मंगल पांडेय ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि महागठबंधन विपक्षी दलों का ढकोसला है. महागठबंधन का एकमात्र मिशन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाना है. गठबंधन में कांग्रेस का साथ वही पार्टियां दे रही हैं, जिनका जन्म कांग्रेस के विरोध में हुआ था. पहले भी कांग्रेस ने महागठबंधन के नाम पर धोखे की राजनीति की है. देश में राजनीतिक भ्रष्टाचार की जननी कांग्रेस एक बार फिर से देश को धोखा देने के प्रयास में है. उन्होंने कहा कि भाजपा चाहती है कि राम मंदिर का निर्माण संवैधानिक तरीके से जल्द कराया जाये. कांग्रेस पार्टी केवल मामले को अदालत में लंबा खींचने का प्रयास कर रही है. सुप्रीम कोर्ट को मामले में जल्द से जल्द फैसला देना चाहिए.
सभी सहयोगी दलों को साथ लेकर चलती है भाजपा : एक सवाल के जवाब में श्री पांडेय ने आजसू को छोटा भाई करार देते हुए कहा कि भाजपा सभी सहयोगी दलों को साथ लेकर चलती है. यही कारण है कि 2014 में एनडीए के सहयोगी दलों की संख्या 28 थी. आज सहयोगी दलों की संख्या बढ़ कर 35 हो गयी है. उन्होंने कहा कि 2019 के चुनावों में भाजपा भारी बहुमत से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनायेगी. झारखंड में सभी 14 संसदीय सीटों पर पार्टी विजयी होगी. इसके लिए बूथ और सांगठनिक स्तर पर तेजी से काम किया जा रहा है. भाजपा मुद्दों को लेकर जनता के बीच जा रही है. 2022 तक भारत को विश्वगुरु बनाने के लिए प्रधानमंत्री के नेतृत्व में काम हो रहा है. चुनाव के दौरान पार्टी के कार्यों और लक्ष्य को जनता के समक्ष रखा जायेगा. प्रेस कांफ्रेंस में भाजपा के राज्य अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा और प्रवक्ता दीनदयाल वर्णवाल भी उपस्थित थे.
युवा ही तय करेंगे देश की दशा और दिशा : महाजन
भाजपा युवा मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन ने अरुणाचल प्रदेश के तवांग से वीडियो कांफ्रेंसिंग कर लक्ष्य हमारा, मोदी दोबारा मिशन के तहत देश भर के 50 लाख युवाओं के साथ संवाद स्थापित किया. रांची के भाजपा कार्यालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पूनम महाजन राज्य के युवा भाजपा कार्यकर्ताओं से जुड़ीं. 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत के लक्ष्य को लेकर अभियान की शुरुआत की. कहा कि अभियान देश के 300 स्थानों पर आयोजित किया जा रहा है. अगला चुनाव युवाओं के सपनों को आगे बढ़ाने के लिए लड़ा जा रहा है. भारत को विश्वगुरु बनाने के लिए युवा नरेंद्र मोदी के साथ हैं. 2019 में पहली बार 15 करोड़ युवा मतदान करेंगे. युवा ही देश की दशा और दिशा तय करेंगे. कांग्रेस सहित सभी विपक्षी पार्टियां युवाओं को धर्म, जाति के आधार पर बांटने की कोशिश कर रही हैं. मोदी देश के युवाओं को सक्षम बनाना चाहते हैं. श्रीमती महाजन ने कहा कि पार्टी के नीति-सिद्धांतों और विकास के लिए प्रधानमंत्री द्वारा किये गये कार्यों को लोगों तक पहुंचाने की जरूरत है. युवाओं की बदौलत ही 2019 में मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाया जायेगा. इसे ध्यान में रखते हुए ज्यादा से ज्यादा युवाओं के साथ संवाद स्थापित करना युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है. उन्होंने युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद के माध्यम से शिक्षा, किसान, रोजगार, स्वास्थ्य, स्किल डेवलपमेंट, कौशल विकास आदि मुद्दों पर चर्चा की. वीडियो कांफ्रेंसिंग में भाजयुमो के जिला अध्यक्ष सूर्य प्रभात, पवन साहू, कुणाल यादव, संजय पोद्दार, राहुल अवस्थी, अंचल तिवारी, धर्मेंद्र सिंह, पवन पासवान, कुमार पुरेंद्र, अमन यादव, अमन कुमार, मिंटू सिंह, रोमित नारायण सिंह, कृष्णा साव, टुनटुन यादव, रजनी आनंद, अजनेश कुमार सहित अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें