33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में कोहली अभी भी शीर्ष पर, होल्डर बने नंबर वन ऑल राउंडर

दुबई : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अभी भी टेस्ट टीम के नंबर वन बल्लेबाज बने हुए हैं. आईसीसी की ओर से जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली के स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है और वह टेस्ट मैच के बल्लेबाजों में शीर्ष स्थान पर काबिज हैं. वहीं, वेस्ट इंडीज के […]


दुबई :
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अभी भी टेस्ट टीम के नंबर वन बल्लेबाज बने हुए हैं. आईसीसी की ओर से जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली के स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है और वह टेस्ट मैच के बल्लेबाजों में शीर्ष स्थान पर काबिज हैं. वहीं, वेस्ट इंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने सर गैरी सोबर्स की बराबरी करते हुए इस रैंकिंग में नंबर एक ऑलराउंडर का दर्जा पाने में कामयाबी हासिल की.

कैरेबियाई द्वीप से सर गैरी सोबर्स आखिरी क्रिकेटर थे जिन्होंने मार्च 1974 में इस सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया था. होल्डर ने गैरी की बराबरी करते हुए इस सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 229 गेंद पर होल्डर के नाबाद 202 रन की बदौलत वेस्ट इंडीज ने जबरदस्त जीत दर्ज की.

नंबर एक का स्थान हासिल करने के लिए होल्डर ने बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और भारत के रवींद्र जडेजा को शिकस्त दी. अपने कॅरियर में पहली बार उन्होंने आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है. ऑलराउंडर की सूची में जडेजा एक पायदान नीचे रहे हालांकि गेंदबाजों की सूची में वह अपने पांचवें पायदान पर बने रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें