35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिका की ट्रैवल अडवाइजरी: पाक, अफगानिस्तान, बांग्लादेश न जाएं अमेरिकी

वॉशिंगटन : अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए एक ट्रैवल अडवाइजरी जारी की है जिसमे उसने अपने नागरिकों से कहा कि वे पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की यात्रा से परहेज करें. अडवाइजरी में यह भी जिक्र है कि भारत में भी चरमपंथी तत्व ‘सक्रिय’ हैं. यह अडवाइजरी अमेरिकी विदेश विभाग ने जारी की है. अडवाइजरी […]

वॉशिंगटन : अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए एक ट्रैवल अडवाइजरी जारी की है जिसमे उसने अपने नागरिकों से कहा कि वे पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की यात्रा से परहेज करें. अडवाइजरी में यह भी जिक्र है कि भारत में भी चरमपंथी तत्व ‘सक्रिय’ हैं. यह अडवाइजरी अमेरिकी विदेश विभाग ने जारी की है.

अडवाइजरी में कहा गया है कि अमेरिकी सरकार का आकलन है कि दक्षिण एशिया के आतंकी समूह अमेरिकी प्रतिष्ठानों, नागरिकों और हितों को निशाना बना सकते हैं. इसमें आगे कहा गया है कि अमेरिकी नागरिकों को अफगानिस्तान जाने से परहेज करना चाहिए क्योंकि इस देश का कोई इलाका हिंसा से मुक्त नहीं है.

अडवाइजरी में पाकिस्तान का उल्लेख करते हुए कहा गया है कि ‘पाकिस्तान में कई आतंकी संगठन, जातीय समूह तथा दूसरे चरमपंथी हैं जो अमेरिकी नागरिकों के लिए खतरा पैदा करने की सोच सकते हैं या उन्हें निशाना बना सकते हैं. अमेरिका ने बांग्लादेश की यात्रा को लेकर अपने नागरिकों को चेतावनी दी है कि बांग्लादेश में आतंकवादियों ने कई स्थानों और संस्थाओं को निशाना बनाने का काम किया है.

विदेश विभाग के इस अडवाइजरी में भारत को लेकर हालांकि कोई चेतावनी जारी नहीं की है, लेकिन भारत का जिक्र अवश्‍य है. भारत को लेकर कहा गया है कि भारत में भी चरपमंथी तत्व सक्रिय हैं, जैसा कि हालिया इमर्जेंसी संदेश में कहा जा चुका है.

इन अडवाइजरी में अमेरिका ने तीनों देश, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में बीते कुछ वक्त में हुए हमलों और उनमें मारे गए लोगों के संबंध में जानकारी उपलब्ध करायी है. साथ ही यह भी बताया गया है कि आतंकवादी किन-किन जगहों को ज्यादातर अपना निशाना बनाते आ रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें