35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चीन की चेतावनी के बावजूद अमेरिका ने चाइना सी में उतारा जंगी बेड़ा

वाशिंगटन : अमेरिकी नौसेना के करियर स्ट्राइक ग्रुप ने चीन की चेतावनी के बावजूद दक्षिणी चीन सागर में आज गश्त शुरू कर दी.‘करियर स्ट्राइक ग्रुप’ (सीएसजी)-1 अमेरिकी नौसेना की अभियान संबंधी इकाई है जो 18 फरवरी से दक्षिणी चीन सागर में नियमित अभियान शुरू किया. सीएसजी-1 के कमांडर रियर एडमिरल जेम्स किल्बी ने कहा, ‘‘हम […]

वाशिंगटन : अमेरिकी नौसेना के करियर स्ट्राइक ग्रुप ने चीन की चेतावनी के बावजूद दक्षिणी चीन सागर में आज गश्त शुरू कर दी.‘करियर स्ट्राइक ग्रुप’ (सीएसजी)-1 अमेरिकी नौसेना की अभियान संबंधी इकाई है जो 18 फरवरी से दक्षिणी चीन सागर में नियमित अभियान शुरू किया.

सीएसजी-1 के कमांडर रियर एडमिरल जेम्स किल्बी ने कहा, ‘‘हम अपने निकट साझेदारों के साथ मौजूदा के समय के मजबूत रिश्तों को बरकरार रखने के साथ क्षमता के प्रदर्शन को लेकर उत्सुक हैं.’ दक्षिणी चीन सागर से लगे अपने पडोसियों के साथ चीन का बहुत पुराना विवाद चला आ रहा है.

चीन समूचे दक्षिणी चीन सागर पर अपना दावा करता है, लेकिन फिलीपीन, मलेशिया, बु्रनेई और वियतनाम उसके दावे का विरोध करते हैं. अमेरिका की ओर से दक्षिणी चीन सागर में नए सिरे से नौसेना की गश्त की योजना बनाए जाने की खबरें मीडिया में आने के बाद बीते बुधवार को चीन के विदेश मंत्रालय ने चेतावनी दी थी कि अमेरिका उसकी संप्रभुता को चुनौती नहीं दे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें