36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ऑफिस जाने वाले यूजरों के लिए Facebook ला रहा है प्रोफेसनल वेबसाइट ”Facebook At Work”

अपने ऑफिस जाने वाले यूजरों के लिए फेसबुक जल्‍द ही एक अलग फेसबुक वेबसाइट लाने वाला है. इस वेबसाइट को अब ऑफिसों में भी इस्‍तेमाल किया जा सकेगा. ज्यादातर ऑफिसों में फेसबुक के इस्‍तेमाल पर बैन लगा होता है. कारण स्‍पष्‍ट है फेसबुक पर दोस्‍तों की लंबी-चौडी लिस्‍ट देखकर लोग उनके पोस्‍ट और फोटोज देखने […]

अपने ऑफिस जाने वाले यूजरों के लिए फेसबुक जल्‍द ही एक अलग फेसबुक वेबसाइट लाने वाला है. इस वेबसाइट को अब ऑफिसों में भी इस्‍तेमाल किया जा सकेगा. ज्यादातर ऑफिसों में फेसबुक के इस्‍तेमाल पर बैन लगा होता है. कारण स्‍पष्‍ट है फेसबुक पर दोस्‍तों की लंबी-चौडी लिस्‍ट देखकर लोग उनके पोस्‍ट और फोटोज देखने में ज्‍यादा समय बर्बाद कर देते हैं.

इसी को देखते हुए कंपनी ‘फेसबुक एट वर्क नाम’ की प्रोफेसनल वेबसाइट लॉन्‍च करने पर काम कर रही है. इस नये वेबसाइट के जरिए अब फसबुक अन्‍य प्रोफेसनल साइट लिंक्‍डइन, माइक्रोसॉफ्ट और गूगल केटक्‍कर में आ जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक के इस नये वेबसाइट का लुक इसके इंटरफेस की ही तरह दिखायी देगा.लेकिन इसके फीचर में यूजरोंको अपने ऑफिसियल कलीग से चैट करने, उनके साथ डॉक्‍यूमेंटों पर काम करने और प्रोफेस्‍नल कांटेक्‍ट से बातचीत करने की आजादी मिलेगी.

लेकिन फेसबुक एटवर्क वेबसाअठ लोगों को अपने न्‍यूजफीड में अन्‍य लोगों के पोस्‍ट या फिर दूसरों के प्रोफाइल को विजिट करने की इजाजत नहीं देगा. रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक के इंप्‍लाई आंतरिक रूप से अभी इस वेबसाइट का इस्‍तेमाल कर टेस्टिंग कर रहे हैं.
फेसबुक ने इस नये वेबसाइट को पिछले साल से ही तैयार करना शुरु कर दिया था. फेसबुक पर इस सर्विस के लिए अलग से कोई चार्ज नहीं लगेगा. यह वेबसाइट यूजरों की प्रोफेसनल आइडेंटीटी को सोशल प्‍लेटफार्म से अलग रखेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें