36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सेंसेक्स 30 अंक नीचे खुला, 8790 के करीब निफ्टी

मुंबई : अमेरिकन और यूरोपियन बाजरों से अच्छे संकेतों के बावजूद आज एशियाई बाजारों में सुस्ती नजर आ रही है. इन मिलेजुले वैश्विक संकेतों के बीच आज हफ्तेके दूसरे कारोबारीदिनमंगलवार को भारतीय बाजारों में भी कमजोरी के साथ कारोबार हो रहा है. सेंसेक्स 30 अंक नीचे जबकि निफ्टी करीब 15 अंक की कमजोरी के साथ […]

मुंबई : अमेरिकन और यूरोपियन बाजरों से अच्छे संकेतों के बावजूद आज एशियाई बाजारों में सुस्ती नजर आ रही है. इन मिलेजुले वैश्विक संकेतों के बीच आज हफ्तेके दूसरे कारोबारीदिनमंगलवार को भारतीय बाजारों में भी कमजोरी के साथ कारोबार हो रहा है. सेंसेक्स 30 अंक नीचे जबकि निफ्टी करीब 15 अंक की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है. फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स साढ़े दस बजे के करीब 12.95 अंक यानि 0.05 फीसदी की कमजोरी के साथ 28,338.67 के आसपास कारोबार कर रहा है. वहीं इसी समय एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 8.70 अंक यानि 0.10 की कमजोरी के साथ 8,796.35 के करीब कारोबार कर रहा है.

आज के कारोबार में बैंकिंग, ऑटो और मेटल शेयरों में सबसे ज्यादा कमजोरी देखने को मिल रही हैं. दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉल कैप शेयरों में भी कमजोरी देखने को मिल रही है. बीएसई का मिड कैप इंडेक्स 0.3 फीसदी जबकि स्मॉल कैप इंडेक्स 0.1 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है. वहीं बीएसई के ऑयल एंड गैस इंडेक्स में 0.4 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार हो रहा है. उधर, बैंकिंग शेयरों में आज बिकवाली का दबाव बना हुआ है जिसके चलते बैंक निफ्टा 0.1 फीसदी की कमजोरी के साथ 20220 के स्तर के आसपास नजर आ रहा है.

आज के कारोबार में निफ्टी के ऑटो, मेटल, इंफ्रा और एनर्जी इंडेक्स में ज्यादा कमजोरी देखने को मिल रही है. निफ्टी का ऑटो इंडेक्स 0.9 फीसदी, मेटल इंडेक्स 0.2 फीसदी, इंफ्रा इंडेक्स 0.4 फीसदी और एनर्जी इंडेक्स 0.1 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है. कारोबार के इस दौरान निफ्टी के एफएमसीजी, आइटी और फार्मा इंडेक्स में हल्की मजबूती दिख रही है. निफ्टी का एफएमसीजी इंडेक्स 0.02 फीसदी, आइटी इंडेक्स 0.08 फीसदी और फार्मा इंडेक्स 0.09 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ हरे निशान में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें