26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एक ही दिन में देश के टॉप 20 अरबपतियों में शामिल हो गये राधाकिशन दमानी

मुंबई : खुदरा स्टोरों की श्रृंखला चलाने वाली एवेन्यू सुपरमार्ट्स कंपनी के मालिक राधाकिशन दमानी एक ही दिन में देश के टॉप 20 अरबपतियों में शामिल हो गये. वजह यह थी कि उनकी यह कंपनी शेयर बाजार में सूचीबद्ध हो गयी. उनकी कंपनी का शेयर बाजार में दाखिल होते ही बीते 13 साल के दौरान […]

मुंबई : खुदरा स्टोरों की श्रृंखला चलाने वाली एवेन्यू सुपरमार्ट्स कंपनी के मालिक राधाकिशन दमानी एक ही दिन में देश के टॉप 20 अरबपतियों में शामिल हो गये. वजह यह थी कि उनकी यह कंपनी शेयर बाजार में सूचीबद्ध हो गयी. उनकी कंपनी का शेयर बाजार में दाखिल होते ही बीते 13 साल के दौरान सूचीबद्ध होने के दिन किसी कंपनी में ऐसी तेजी नहीं आयी थी. इसी तेजी का नतीजा है कि दमानी की कुल संपत्ति अनिल अग्रवाल, अनिल अंबानी, गोदरेज परिवार और राहुल बजाज से भी अधिक हो गयी है। एवेन्यू के पहले दिन के प्रदर्शन में वह देश के 17वें सबसे अमीर कारोबारी बन गये. देश की सबसे लाभ कमाने वाली खुदरा श्रृंखला डीमार्ट पर भी एवेन्यू का मालिकाना हक है.

डीमार्ट का शेयर 604.40 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ, जबकि इश्यू प्राइस 299 रुपये था. यह 102 फीसदी का रिटर्न है. पिछले 13 साल में सूचीबद्ध होने के दिन किसी शेयर की कीमत में इतनी वृद्धि नहीं देखी गयी थी. कंपनी का शेयर 117 फीसदी चढ़कर कारोबार के मध्य में 650 रुपये तक पहुंच गया था. तब इसका पूंजीगत मूल्यांकन 40,000 करोड़ रुपये तक पहुंच गया था.

कंपनी का शेयर मंगलवार को 640.75 रुपये पर बंद हुआ. इस हिसाब से कंपनी में उनकी हिस्सेदारी के आधार पर दमानी की संपत्ति 5.2 अरब डॉलर होती है. इस लिहाज से वह देश के 17वें सबसे अमीर इंसान बन गये हैं. इस मामले में वह बजाज ऑटो के राहुल बजाज, अनिल अंबानी और वेदांता रीसॉर्सेज के अनिल अग्रवाल से आगे निकल गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें