27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दीनदयाल के आदर्शों को अपनाने पर बल

सीतामढ़ी : शहर के एनडी धर्मशाला में जिला भाजयुमो की ओर से जिलाध्यक्ष चुनचुन सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती शताब्दी समापन समारोह का आयोजन किया गया. अध्यक्ष श्री सिंह ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को युगपुरुष की संज्ञा देते हुए कहा कि उन्होंने जनसंघ को संगठनात्मक दृष्टिकोण से काफी मजबूती दी. […]

सीतामढ़ी : शहर के एनडी धर्मशाला में जिला भाजयुमो की ओर से जिलाध्यक्ष चुनचुन सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती शताब्दी समापन समारोह का आयोजन किया गया.

अध्यक्ष श्री सिंह ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को युगपुरुष की संज्ञा देते हुए कहा कि उन्होंने जनसंघ को संगठनात्मक दृष्टिकोण से काफी मजबूती दी. जिला प्रवक्ता आग्नेय कुमार ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय एक ऐसे दिव्य शक्ति संपन्न राष्ट्रसेवक थे, जिनका बचपन में ही माता-पिता का सानिध्य परमात्मा ने छीन लिया था. बावजूद उन्होंने भारत माता की सेवा की, जीवन के मूल्य को समझा व संगठन के दायित्वों का निर्वहन किया.
वक्ताओं ने पंडित दीनदयाल को जनसंघ की आत्मा करार देते हुए कहा कि पंडित जी के मूलभाव में अंत्योदय का उत्थान था. कार्यक्रम का संचालन संगठन के महामंत्री प्रिंस तिवारी ने किया. कार्यक्रम में अभिषेक सिंह, अमित शर्राफ, शशिभूषण कुमार, सुरेंद्र प्रियदर्शी, श्रवण कुमार, उमेश गिरी, गोपाल कुमार, विजय कुमार सोनी, किशन कुमार, मोहित आनंद, अभय कुमार सिंह व नीरज दूबे शामिल हुए.
मेजरगंज . प्रखंड के हिरोलवा गांव में मंडल अध्यक्ष राम आधार महतो ने उपाध्याय ने कहा कि भाजपा एक विचारधारा की पार्टी है, जो दीन दयाल जी के दर्शन पर चलती है.मौके पर वरिष्ठ सदस्य भगवत शरण सिंह, गौतम राम आजाद, उमेश सिंह, रवींद्र प्रसाद, पंकज सिंह रवि, शिवराम सिंह, उत्सव झा, रामा सिंह मौजूद थे.
पंडित दीनदयाल जयंती मनी: बैरगनिया. नगर के पीटी डीडीयूएम कॉलेज में प्राचार्य विनोद कुमार की अध्यक्षता में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के शताब्दी जन्म दिवस समारोह का आयोजन किया गया. प्राचार्य श्री कुमार समेत मौजूद लोगों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया. इस अवसर पर प्राचार्य ने कहा कि वर्तमान समय में देश को दीनदयाल जी के विचार धारा को अपनाने की जरूरत है. उन्होंने उनके जीवन पर विस्तार से प्रकाश डाला. मौके पर प्रो फणींद्र कुमार चौधरी, प्रो शंभु प्रसाद, प्रो प्रमोद प्रियदर्शी, प्रो विनय कुमार, प्रो राज किशोर राय, प्रो ललन कुमार, प्रो नंद किशोर प्रसाद, प्रो एके चांद, प्रो सुनील कुमार, प्रो राजदेव प्रसाद, प्रो अरुण पाठक, प्रो नवीन कुमार, रमेश मिश्रा, उदय शंकर पाठक, देवेंद्र प्रसाद, रमेश कुमार, सीताराम बैठा व बद्री सिंह समेत कॉलेज के सभी शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें