26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी में सम्मानित हुए पद्मश्री करीमुल

सिलीगुड़ी. डुवार्स इलाके में ‘एंबुलेंस मैन’ के नाम से प्रसिद्ध पद्मश्री करीमुल हक को शनिवार को सिलीगुड़ी में मेयर अशोक भट्टाचार्य ने सम्मान किया. सिलीगुड़ी कंचनजंघा स्टेडियम में आज सिलीगुड़ी नगर निगम की ओर से आयोजित बस्ती क्रीड़ा प्रतियोगिता के दौरान श्री भट्टाचार्य ने करीमुल को निःस्वार्थ सेवा करने के लिए साल, मोमेंटो व गुलदस्ता […]

सिलीगुड़ी. डुवार्स इलाके में ‘एंबुलेंस मैन’ के नाम से प्रसिद्ध पद्मश्री करीमुल हक को शनिवार को सिलीगुड़ी में मेयर अशोक भट्टाचार्य ने सम्मान किया. सिलीगुड़ी कंचनजंघा स्टेडियम में आज सिलीगुड़ी नगर निगम की ओर से आयोजित बस्ती क्रीड़ा प्रतियोगिता के दौरान श्री भट्टाचार्य ने करीमुल को निःस्वार्थ सेवा करने के लिए साल, मोमेंटो व गुलदस्ता सम्मानित किया.

श्री भट्टाचार्य ने करीमुल के सम्मान में कहा कि बीते 20 सालों से करीमुल जिस तरह मानव सेवा का काम कर रहे हैं, उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. करीमुल नयी पीढ़ी के लिए एक आदर्श हैं. इस दौरान करीमुल ने भी अपनी अनोखी बाइक एंबुलेंस को स्टेडियम के चारों ओर चक्कर लगाकर प्रदर्शन किया. इस अनोखी एंबुलेंस को देख शहरवासी भी आश्चर्यचकित हो उठे.

आमलोगों ने उत्साह के साथ उनका स्वागत किया. यहां उल्लेखनीय है कि करीमुल हक को उत्कृष्ठ मानव सेवा के लिए बीते महीने ही गणतंत्र दिवस के दिन पर उन्हें पद्मश्री से सम्मानित करने का केंद्र सरकार ने निर्णय लिया है. करीमुल जलपाईगुड़ी जिले के माल ब्लॉक के राजाडांगा के रहनेवाले हैं. वह बीते दो दशक से अपनी बाइक को एंबुलेंस बनाकर मरीजों को अस्पताल पहुंचाने की निःस्वार्थ सेवा करते हैं. उन्होंने यह सेवा 1998 से शुरू की. वह फिलहाल सुबर्नपुर चाय बागान में चार हजार रूपये तनख्वाह में मामूली नौकरी करते हैं.

वह अपनी कमायी का पूरा पैसा बाइक एंबुलेंस के लिए पेट्रोल जुगाड़ करने में ही खर्च कर देते हैं. जहां भी उनकी जरूरत पड़ती है, वह एक फोन पर ही पहुंच जाते हैं. करीमुल यह सेवा डुवार्स के चाय बागानों और दूर-दराज के ग्रामीण इलाकों में करते आ रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें