26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोरखालैंड आंदोलन: प्रधान, रोका और ओला ने उगले कई राज, विमल व आशा के ठिकानों का पता चला

सिलीगुड़ी. अलग राज्य गोरखालैंड की मांग को लेकर दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में सौ दिनों से भी अधिक समय से जारी हिंसक आंदोलन के मुख्य सरगना गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) के सुप्रीमो विमल गुरुंग, पत्नी सह महिला मोर्चा की अध्यक्ष आशा गुरुंग, मोर्चा के महासचिव रोशन गिरि और विमल का दाहिना हाथ माना जानेवाला युवा मोर्चा […]

सिलीगुड़ी. अलग राज्य गोरखालैंड की मांग को लेकर दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में सौ दिनों से भी अधिक समय से जारी हिंसक आंदोलन के मुख्य सरगना गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) के सुप्रीमो विमल गुरुंग, पत्नी सह महिला मोर्चा की अध्यक्ष आशा गुरुंग, मोर्चा के महासचिव रोशन गिरि और विमल का दाहिना हाथ माना जानेवाला युवा मोर्चा का अध्यक्ष प्रकाश गुरुंग कहां अंडरग्राउंड हैं, आखिरकार यह अहम सुराग बंगाल पुलिस की सीआइडी को लग चुका है.

यह अहम सुराग सीआइडी को हरियाणा के गुरुग्राम से गिरफ्तार मोर्चा के तीन शीर्ष नेता धन कुमार प्रधान (दार्जिलिंग नगरपालिका के चेयरमैन), मोर्चा के कानूनी सलाहकार तिलक चंद्र रोका और मोर्चा के सेंट्रल कमेटी के सदस्य पेंबा छिरिंग ओला से मिला है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मोरचा में अग्रिम पंक्ति के कद्दावर नेता माने जानेवाले तीनों नेता सीआइडी के सामने टूट गये और घुटना टेक दिया. तीनों ने सीआइडी के सामने कई अहम रहस्यों से पर्दा हटा दिया. सीआइडी के विश्वस्त सूत्रों से प्राप्त समाचार के अनुसार पहाड़ में हिंसक आंदोलन को जारी रखने के लिए दार्जिलिंग समेत पूरे पर्वतीय क्षेत्रों में आग्नेयास्त्रों का जखीरा कहां-कहां छुपा कर रखा गया है,इसकी जानकारी भी गिरफ्तार तीनों मोर्चा नेताओं को है.

आग्नेयास्त्रों के अलावा सौ दिनों से चल रहे हिंसक आंदोलन से जुड़े और भी कई चौंकानेवाले अहम रहस्यों का जल्द खुलासा होगा. दूसरी ओर पुलिस की खुफिया विंग का मानना है कि पहाड़ पर हिंसक आंदोलक को जारी रखने के लिए मोर्चा का पूर्वोत्तर भारत और नेपाल के प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के साथ भी तार जुड़े होने की आशंका अब पुख्ता हो रही है.

सिलीगुड़ी कोर्ट में पेशी
दो दिनों की ट्रांजिट रिमांड में लेने के बाद सीआइडी ने मोर्चा के तीनों नेता धन कुमार प्रधान, तिलक चंद्र रोका और पेम्बा छिरिंग ओला को कोलकाता से रविवार को सिलीगुड़ी लाया गया. सोमवार को तीनों को सिलीगुड़ी कोर्ट में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (एसीजेएम) सुजीत कुमार बनर्जी के सामने पेश किया. न्यायाधीश ने तीनों को आठ दिनों के लिए पुलिस हिरासत में सीआइडी को सौंपने का निर्देश दिया.

पेशी के बाद सरकारी अधिवक्ता सुदीप कुमार बासुनिया ने मीडिया को बताया कि सीआइडी ने तीनों को हिरासत में लेने के लिए 14 दिनों की अपील की थी, लेकिन कोर्ट ने अंडरग्राउंड हो चुके मोर्चा सुप्रीमो विमल गुरुंग, आशा गुरुंग, रोशन गिरि व प्रकाश गुरुंग के अलावा पहाड़ पर आग्नेयास्त्रों का ठोह लगाने व हिंसक आंदोलन से जुड़े अन्य रहस्यों से पर्दा हटाने के लिए आठ दिनों के लिए सीआइडी को अपने हिरासत में रखने का आदेश दिया है. दूसरी ओर कोर्ट में तीनों नेताओं की ओर से अधिवक्ता अखिल विश्वास ने पैरवी की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें