35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आंदोलन: एएसपी के निजीकरण के खिलाफ एसडीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन, प्लांट को बचाने में सहयोग करे सरकार

दुर्गापुर: दुर्गापुर के सिटी सेंटर महकमा शासक कार्यालय के समक्ष बुधवार को सीटू सहित विभिन्न श्रमिक यूनियन के प्रतिनिधियों ने एलॉय स्टील प्लांट के निजीकरण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान महकमा शासक को पत्र के जरिये मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की गई. सिटी सेंटर के सिद्धू-कान्हू स्टेडियम […]

दुर्गापुर: दुर्गापुर के सिटी सेंटर महकमा शासक कार्यालय के समक्ष बुधवार को सीटू सहित विभिन्न श्रमिक यूनियन के प्रतिनिधियों ने एलॉय स्टील प्लांट के निजीकरण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान महकमा शासक को पत्र के जरिये मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की गई.

सिटी सेंटर के सिद्धू-कान्हू स्टेडियम से शुरू की गई रैली सिटी सेंटर के विभिन्न मार्गों से होकर महकमा कार्यालय पहुंची. इस दौरान काफी संख्या में पुलिस को तैनात िकया गया था. प्रदर्शन के दौरान माकपा विधायक संतोष देवराय, इंटक के विकास घटक, विश्वजीत िवश्वास, पूर्व विधायक वीपेंद्र चक्रवर्ती आदि नेताओं ने एएसपी बचाओ को लेकर एकजुट आंदोलन करने का आह्वान किया. संतोष देवराय, विजय शाहा ने कहा कि एलॉय स्टील प्लांट बंगाल का गौरव है. केंद्र सरकार प्लांट को निजी हाथों में सौंपने का प्रयास कर रही है. एएसपी सहित देश के कई राज्यों के इस्पात संयंत्र को बेचने की साजिश रची जा रही है.

प्लांट बचाने के लिए कर्नाटक एवं वायजग के मुख्यमंत्रियों ने आंदोलन में शामिल होकर श्रमिकों के अधिकार के लिये लगातार केंद्र सरकार पर दबाव बनाया जा रहा है. भद्रावती और सलेम की तरह ही दुर्गापुर के एएसपी को बचाने के लिये मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सहयोग करना चाहिये. सीटू एवं इंटक प्लांट को बचाने के लिये पिछले कई महीनों से लगातार आंदोलन कर रही है. लेकिन सरकार आंदोलन में सहयोग नहीं कर रही है. सरकार को इस मामले में सहयोग कर केंद्र पर दबाव बनाना चाहिये. प्लांट का उत्पादन बढ़ाने का प्रयास करना चाहिये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें