23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राज्यरानी के पहिये में लगी आग

मची अफरातफरी. बेगूसराय के समीप एसी बोगी में उठा धूआं पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत सहरसा-मानसी रेलखंड की लाइफ लाइन मानी जाने वाली राज्यरानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस के एसी बोगी के पहिये के ब्रेक बेंडिंग से धुएं निकलने पर बोगी मे अफरातफरी मच गई, जिसमे दर्जन भर यात्री चोटिल हो गये. यात्रियों के साथ पटना से सफर […]

मची अफरातफरी. बेगूसराय के समीप एसी बोगी में उठा धूआं

पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत सहरसा-मानसी रेलखंड की लाइफ लाइन मानी जाने वाली राज्यरानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस के एसी बोगी के पहिये के ब्रेक बेंडिंग से धुएं निकलने पर बोगी मे अफरातफरी मच गई, जिसमे दर्जन भर यात्री चोटिल हो गये. यात्रियों के साथ पटना से सफर कर रहे जदयू विधायक रत्नेश सादा बाल-बाल बचद गये.
सिमरी नगर : शनिवार दोपहर 12568 पटना-सहरसा राज्यरानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस लगभग तीन बजकर 32 मिनट पर बेगूसराय पहुंची. ट्रेन लगभग दो मिनट स्टेशन पर रुकी और जैसे ही खुलने लगी ठीक उसी वक्त स्टेशन पर खड़े यात्रियों की नजर एसी बोगी के पहिये के पास से निकल रही धुएं पर पड़ी.यह देख स्टेशन के यात्री और एसी बोगी मे बैठे यात्रियों मे भी जबरदस्त अफरातफरी मच गई.जिसके बाद आनन-फानन मे सभी यात्री बोगी से उतर गये, इस दौरान कई यात्री चोटिल हो गये है.
वही घटना के तुरंत बाद राज्यरानी के एसी बोगी मे उपस्थित एसीसीआइ के के झा ने समय ना गंवाते हुए धुएं पर अग्निशमन यंत्र के द्वारा आग पर काबू पाया. एसीसीआइ के के झा ने बताया कि आग लगने जैसी बात नही है, कुछेक कारणों से धुआं निकल गया जिसपर तुरंत काबू पा लिया गया. इस दौरान राज्यरानी लगभग बीस मिनट बेगूसराय स्टेशन पर खड़ी रही. ज्ञात हो कि रत्नेश सादा भी राज्यरानी एक्सप्रेस से अपने क्षेत्र सोनवर्षा लौट रहे थे. घटना की खबर फैलने के बाद ट्रेन में सवार यात्री मोबाइल पर अपने परिजनों को वस्तुस्थिति से अवगत कराते रहे.
शनिवार दोपहर राज्यरानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस के एसी बोगी मे घटी घटना के पर राज्यरानी के एसी से सफर कर सहरसा पहुंची शिल्पा सिंह ने बताया कि घटना के वक्त काफी अफरातफरी मच गई, जिसपर सभी भागने लगे और जिसमे मेरा बेटा हिमोनिश गिर गया और यात्रियों के भीड़ मे डिब्बे मे ही दब गया और जिस कारण उसे काफी चोट आई. वही एसी बोगी के ही एक अन्य यात्री पीएमसीएच के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ शिवेन्द्र चौधरी ने प्रभात खबर को बताया कि आखिर क्यों यह नौबत आई, क्या रेलवे से जुड़े लोग डिब्बे की मेंटेनेंस सही तरीके से नही कर रहे जिस कारण इस तरह की घटना घटी. यात्रियों ने बताया कि कोसी इलाके के लिए महत्वपूर्ण ट्रेन होने के बावजूद कभी इस ट्रेन की एसी बोगी की खराब हो जाती है तो कभी ब्रेक बेंडिंग से धुआं निकल उठता है, रेलवे बुलेट ट्रेन की आस छोड़ पहले चल रही ट्रेनों की स्थिति को सुधारे तो बेहतर होगा. इधर, घटना की वजह शनिवार शाम 12568 राज्यरानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस 50 मिनट विलम्ब से शाम पांच बजकर 35 मिनट पर सहरसा पहुंची.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें