26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रनिंग रूम की कमियों को दूर करें

सहरसा : सोमवार को समस्तीपुर रेल मंडल के दो अलग अलग विभागों से जुड़े सीनियर अधिकारियों ने सहरसा से लेकर बनमनखी स्टेशन का निरीक्षण कर कई कार्यों का जायजा लिया. सीनियर एडीआरएम आरके पांडे सोमवार की सुबह समस्तीपुर से सहरसा पहुंचने के बाद सीधे बनमनखी की ओर प्रस्थान कर गये. सहरसा से बनमनखी के बीच […]

सहरसा : सोमवार को समस्तीपुर रेल मंडल के दो अलग अलग विभागों से जुड़े सीनियर अधिकारियों ने सहरसा से लेकर बनमनखी स्टेशन का निरीक्षण कर कई कार्यों का जायजा लिया. सीनियर एडीआरएम आरके पांडे सोमवार की सुबह समस्तीपुर से सहरसा पहुंचने के बाद सीधे बनमनखी की ओर प्रस्थान कर गये. सहरसा से बनमनखी के बीच की स्टेशनों का एडीआरएम विकास उनके साथ मौजूद मुख्य संरक्षा अधिकारी एके शर्मा ने रुक-रुक कर जायजा लिया.

इस दौरान यात्री सुविधा सहित स्टेशन पर पायी गयी कमियों को दूर करने के लिए स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिया गया. बनमनखी से वापस निरीक्षण कर लौटने के बाद एडीआरएम ने अपने तय कार्यक्रम के अनुसार स्टेशन के दक्षिणी छोड़ पर रेल चालकों के लिए बनाये गये रनिंग रूम का निरीक्षण किया. रनिंग रूम के निरीक्षण के क्रम में कई खामी को देखे जाने पर उसमें अविलंब सुधार का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि रेल में सबसे बड़ी जिम्मेदारी चालक की ही होती है.

इसलिए उनके आराम व खाने पीने की जगह में कोई दिक्कत या कमी नहीं होनी चाहिए. कहा कि इस कभी का असर चालक पर पड़ता है और यही दुर्घटना का कारण भी बनता है.

संरक्षा अधिकारी ने भी स्टेशन का किया निरीक्षण : मुख्य संरक्षा अधिकारी एसके शर्मा ने रविवार की रात सहरसा स्टेशन पहुंच स्टेशन का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े कार्यो का जायजा लिया. मंगलवार की अहले सुबह उन्होंने एसएस नवीन चंद्र यादव, आरपीएफ इंस्पेक्टर अर्जुन यादव के साथ स्टेशन परिसर क्षेत्र सहित बुकिंग काउंटर का निरीक्षण किया. सहरसा स्टेशन को एक ग्रेड स्टेशन होने के ख्याल से यहां स्टेशन सहित यात्री सुरक्षा की दृष्टिकोण से एक-एक बिंदुओं पर उनके द्वारा ध्यान दिया गया. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में सहरसा काफी भीड़ भाड़ वाला स्टेशन हो जायेगा. इस लिहाज से चौबीसों घंटे स्टेशन व रेल यात्रियों की सुविधा की कमी को दूर करने के लिए अभी से ही रेल प्रशासन अपना पूरा ध्यान केंद्रित कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें