35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ब्‍लॉक से बिचौलियों को समाप्त करना है : सीएम

घोषणा. लाेहरदगा में विकास उत्सव सह मेला का सीएम ने किया उदघाटन लोहरदगा : हम विकास की राजनीति करते हैं, विनाश की नहीं. हम विकास नहीं करेंगे तो जनता हमें हटा देगी. हम लोगों को गुमराह नहीं करते हैं. गांवों से गरीबी समाप्त करना है. इसके लिए राज्य का खजाना लुटाना भी पड़े तो हम […]

घोषणा. लाेहरदगा में विकास उत्सव सह मेला का सीएम ने किया उदघाटन
लोहरदगा : हम विकास की राजनीति करते हैं, विनाश की नहीं. हम विकास नहीं करेंगे तो जनता हमें हटा देगी. हम लोगों को गुमराह नहीं करते हैं. गांवों से गरीबी समाप्त करना है. इसके लिए राज्य का खजाना लुटाना भी पड़े तो हम तैयार हैं. यह बातें रविवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने लोहरदगा में जिला विकास उत्सव सह मेला एवं निर्वाचित वार्ड सदस्यों के प्रशिक्षण कार्यक्रम के उदघाटन के मौके पर कही. बीएस कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने 2740.129 लाख की योजनाओं का उदघाटन व शिलान्यास किया. उन्होंने लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का भी वितरण किया. उन्होंने कहा कि ब्लाॅक आॅफिस भ्रष्टाचार का अड्डा है और यहां से बिचौलियों को समाप्त करना है.आनेवाले दिनों में जनता ब्लॉक आफिस नहीं जायेगी. पंचायत सचिवालय सारा काम करके आपके घर पर देगा.
झारखंड को कुछ लोग बांटने में लगे हैं : उन्होंने कहा कि झारखंड को कुछ लोग बांटने में लगे हैं. वोट बैंक की राजनीति करने में लगे हैं लेकिन 2019 तक झारखंड विकसित राज्य की श्रेणी में खड़ा मिलेगा. पांच वर्षों के बाद हमारा राज्य दुनिया का सबसे समृद्ध राज्य होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि लोहरदगा के डीसी डाॅ भुवनेश प्रताप सिंह ने जनता को जोड़ कर योजनाओं में भागीदार बनाया है. उन्होंने सिद्ध कर दिया कि शासन और विकास के बीच कोई दीवार नहीं होनी चाहिए.
डर जीत लोगे, तो जंग जीत लोगे
मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला मुखिया है, तो पावर का डोर उसके पति के पास नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि बेटा और बेटी में फर्क नहीं करें. मैंने दंगल फिल्म देखने के बाद इसे टैक्स फ्री कर दिया है. उन्होंने कहा कि डर जीत लोगे, तो जंग जीत लोगे. उन्होंने कहा कि झारखंड के नौजवानों में काफी क्षमता है. देश में जितनी भी क्रांति हुई है, सभी युवाओं ने ही की है. तीन वर्षों के अंदर झारखंड के हर गांव में बिजली पहुंचेगी. हर गांव एवं पंचायत में इंटरनेट की सुविधा होगी. गर्व से झारखंड के लोग कह सकेंगे कि हमारा गांव इंटरनेट से जुड़ चुका है. मुझे गांव के विकास के साथ वहां के गरीब व्यक्ति का भी विकास करना है. इस मौके पर मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, एनएन सिन्हा, नितिन मदन कुलकर्णी, राजेश शर्मा, लोहरदगा डीसी डॉ भुवनेश प्रताप सिंह, एसपी कार्तिक एस सहित काफी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी सहित अन्य लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें