26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कक्षा में शत-प्रतिशत उपस्थित होनेवाले बच्चे होंगे पुरस्कृत

रांची : मानव संसाधन विकास विभाग की सचिव आराधना पटनायक ने कहा है कि विद्यालय में शत-प्रतिशत उपस्थिति वाले बच्चे को पुरस्कृत किया जायेगा. इसके अलावा उनके अभिभावक व संबंधित पदाधिकारी को भी सम्मानित किया जायेगा. उक्त बातें शिक्षा सचिव ने गुरुवार को प्रयास कार्यक्रम की समीक्षा को लेकर आयोजित कार्यशाला में कही. उन्होंने स्कूलों […]

रांची : मानव संसाधन विकास विभाग की सचिव आराधना पटनायक ने कहा है कि विद्यालय में शत-प्रतिशत उपस्थिति वाले बच्चे को पुरस्कृत किया जायेगा. इसके अलावा उनके अभिभावक व संबंधित पदाधिकारी को भी सम्मानित किया जायेगा. उक्त बातें शिक्षा सचिव ने गुरुवार को प्रयास कार्यक्रम की समीक्षा को लेकर आयोजित कार्यशाला में कही. उन्होंने स्कूलों में बाल संसद को और सशक्त बनाने को कहा.
शिक्षा सचिव ने कहा कि छह माह में शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी हो जायेगी. मध्याह्न् भोजन के बाद स्कूलों में वाद-विवाद, क्विज, लेख, कविता पाठ जैसी प्रतियोगिता आयोजित करने को कहा गया. जिससे बच्चे मध्याह्न् भोजन के बाद स्कूल से नहीं जायें. शिक्षा सचिव ने कहा कि विभाग द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की स्थिति जिस प्रखंड में सबसे खराब होगी, वहां के पदाधिकारी पर कार्रवाई की जायेगी.
कार्यशाला में स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए चलाये जा रहे कार्यक्रम प्रयास की समीक्षा की गयी.
कार्यशाला में भाग लेने आये प्रतिनिधियों ने प्रयास कार्यक्रम पर अपने विचार रखें. कुछ स्कूलों में बच्चों द्वारा खुद से उपस्थिति बनाये जाने के कार्यक्रम की भी समीक्षा की गयी. कार्यशाला में माध्यमिक शिक्षा निदेशक मनीष रंजन, यूनिसेफ के विनय पटनायक, झारखंड शिक्षा परियोजना के प्रशासी पदाधिकारी प्रदीप कुमार चौबे समेत राज्य के विभिन्न जिलों से आये प्रतिनिधि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें