28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डॉ अजय कुमार होंगे झारखंड कांग्रेस के नये अध्यक्ष, सुखदेव भगत की छुट्टी

रांची / दिल्ली : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी में अध्यक्ष के नाम को लेकर चल रहे कयासों पर आज विराम लग गया. कांग्रेस पार्टी ने डॉ अजय कुमार को प्रदेश कांग्रेस कमिटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के सभी सदस्यों के नाम की घोषणा की. पार्टी […]

रांची / दिल्ली : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी में अध्यक्ष के नाम को लेकर चल रहे कयासों पर आज विराम लग गया. कांग्रेस पार्टी ने डॉ अजय कुमार को प्रदेश कांग्रेस कमिटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के सभी सदस्यों के नाम की घोषणा की. पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सात सांगठनिक और चुनाव संबंधी कमिटी का गठन किया है. वहीं अलमगीर आलम को कांग्रेस विधायक दल का नेता घोषित किया है. अन्य सात समितियों में राज्य के वरिष्ठ नेताओं के नाम की घोषणा की गयी है.

कौन हैं अजय कुमार

झाविमो से राजनीतिक करियर शुरुआत करने वाले अजय कुमार कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता है. एमबीबीएस डॉक्टर अजय कुमार भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी भी रह चुके हैं और आइपीएस अधिकारी के रूप में वह बिहार एवं झारखंड में काम कर चुके हैं. वह 1994 से 1996 तक जमशेदपुर के एसपी के पद पर भी कार्य कर चुके हैं.

कर्नाटक के मूलवासी अजय कुमार ने आइपीएस से इस्तीफा देने के बाद कुछ समय तक कॉरपोरेट जगत में काम किया और फिर राजनीति में शामिल हुए. वह बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व वाली झाविमो के टिकट पर 2011 में जमशेदपुर से लोस के लिए चुने गये थे.

जोनल समन्यवक
जोनल समन्वयक कमिटी में अशोक चौधरी ,कमलेश महतो ,सुल्तान अहमद और भीम कुमार का नाम शामिल है.
कैंपेन कमिटी
कैंपेन कमिटी का चेयरमैन सुबोधकांत सहाय को बनाया गया है. प्रदीप बलमुचु इस समिति में सदस्य के रूप में हैं. कैंपेन कमिटी के अन्य सदस्यों में राजेन्द्र सिंह, सुखदेव भगत, फुरकान अंसारी , चंद्र शेखर दूबे, मन्नान मलिक, गीताश्री उरांव, दुलाल भुईयां और बन्ना गुप्ता शामिल है.
योजना व रणनीति कमिटी
रामेश्वर उरांव को अध्यक्ष बनाया गया है. सरफराज अहमद, हाजी मुमताज अंसारी, आलोक दूबे और अमिताभ रंजन शामिल है.
अनुशासनात्मक कमिटी
इस कमिटी के अध्यक्ष तिलकधारी सिंह है. इसके सदस्य ओपी लाल और गुलाम मजीबी है.
समन्वयक समिति
के एन त्रिपाठी को समन्वयक समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. डीएन चंपिया , हरिराम और राजेन्द्र प्रताप देव को सदस्य नियुक्त किया गया है.
घोषणापत्र कमिटी
जय प्रकाश गुप्ता (अध्यक्ष), मदन मोहन शर्मा , केसर इकबाल खान, नरेंद्र लाल गोपी को सदस्य नियुक्त किया गया है.
इलेक्शन कैंपेन मैटेरियल कमिटी
धीरज साहू (अध्यक्ष), मदन मोहन शर्मा, केसर इकबाल खान और नरेंद्र लाल गोपी को सदस्य नियुक्त किया गया.
मीडिया व कम्यनिकेशन कमिटी
प्रदीप तुलस्यान को अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. वहीं इस कमिटी के सदस्य में राजीव रंजन, राजेश ठाकुर और किशोर साहदेव शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें