27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हजारीबाग-कोडरमा रेलवे लाइन का उद्घाटन 20 को, प्रधानमंत्री करेंगे उद्घाटन

रांची : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 फरवरी को नवनिर्मित हजारीबाग-कोडरमा रेलवे मार्ग का उद्घाटन करने हजारीबाग आयेंगे. झारखंड के मुख्य सचिव राजीव गौबा ने आज हजारीबाग पहुंचकर प्रधानमंत्री के 20 फरवरी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये. मुख्य सचिव ने हजारीबाग रेलवे स्टेशन का निरीक्षण भी किया और […]

रांची : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 फरवरी को नवनिर्मित हजारीबाग-कोडरमा रेलवे मार्ग का उद्घाटन करने हजारीबाग आयेंगे. झारखंड के मुख्य सचिव राजीव गौबा ने आज हजारीबाग पहुंचकर प्रधानमंत्री के 20 फरवरी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये.

मुख्य सचिव ने हजारीबाग रेलवे स्टेशन का निरीक्षण भी किया और पत्रकारों को बताया कि वह स्टेशन पर कार्यक्रम के लिए की गयी तैयारियों से संतुष्ट हैं. इस बीच पूर्व मध्य रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भी नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि प्रधानमंत्री का हजारीबाग का कार्यक्रम तय हो गया है और वह 20 फरवरी को अपराह्न लगभग चार बजे इस नवनिर्मित रेल खंड का उद्घाटन करेंगे और इस मार्ग पर पहली डीएमयू ट्रेन को हरी झंडी दिखायेंगे.

उन्होंने बताया कि प्रारंभ में यह डीएमयू ट्रेन दिन में कोडरमा और हजारीबाग के बीच चार फेरे लगायेगी और इसका समय इस तरह निर्धारित किया जायेगा कि हजारीबाग, बरही, और पिपराडीह के लोगों को कोलकाता और दिल्ली की महत्वपूर्ण ट्रेनें समय से मिल सकें. उन्होंने बताया कि इस नवनिर्मित रेलखंड की लंबाई अस्सी किलोमीटर है. मुख्य सचिव ने सुरक्षा अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की सुरक्षा तैयारियों का भी जायजा लिया और कार्यक्रम के लिए कडी सुरक्षा की व्यवस्था के निर्देश दिये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें