35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झूठे आरोप में पांच साल से जेल में हैं गोविंद व महेश

सुरजीत सिंह रांची : मगढ़ के गोविंद राय व महेश पिछले पांच साल से जेल में बंद हैं. दोनों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगा है. पर सीआइडी की रिपोर्ट के अनुसार, रामगढ़ पुलिस ने मामले की जांच सही तरीके से नहीं की है. दोनों पर लगा आरोप संदेहास्पद है. जिस युवती के साथ गैंग […]

सुरजीत सिंह
रांची : मगढ़ के गोविंद राय व महेश पिछले पांच साल से जेल में बंद हैं. दोनों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगा है. पर सीआइडी की रिपोर्ट के अनुसार, रामगढ़ पुलिस ने मामले की जांच सही तरीके से नहीं की है. दोनों पर लगा आरोप संदेहास्पद है.
जिस युवती के साथ गैंग रेप की प्राथमिकी (कांड संख्या 339/2009) दर्ज करायी गयी थी, उसका भी पता नहीं चल रहा है. जिस सुरेंद्र प्रसाद ने खुद को युवती का पिता बताया था, उसकी पीड़िता के नाम की कोई बेटी है ही नहीं. प्राथमिकी के अनुसार दुष्कर्म की कथित घटना रामगढ़ के होटल व्यू एंड विजन में 2009 में हुई थी.
सीआइडी की रिपोर्ट के अनुसार, होटल के बेड की चादर से पाये गये स्पर्म गोविंद राय व महेश के ग्रुप से मेल नहीं खाते.
युवती का पता नहीं चल रहा : सीआइडी की जांच रिपोर्ट के अनुसार,पीड़िता ने अपना पता पटना का बताया था. सीआइडी के जांच अधिकारी ने जब इस पते पर जाकर छानबीन की, तो पता चला कि वहां सुरेंद्र प्रसाद रहते हैं. स्थानीय चौकीदरा फिरदोस आलम के समक्ष सुरेंद्र प्रसाद के किरायेदार प्रकाश सिंह ने बताया कि सुरेंद्र की दो बेटियां हैं. पर पीड़िता ने जो नाम बताया है, वह उनकी दोनों बेटियों के नाम नहीं हैं. उनकी बेटियों के कोई उपनाम भी नहीं हैं. सुरेंद्र प्रसाद की बेटी ने भी जांच अधिकारी को बताया कि पीड़ित युवती के नाम की कोई लड़की उसके रिश्तेदार में भी नहीं है.
मुख्यमंत्री को आवेदन दे चुके हैं परिजन
गोरंग राय की पत्नी पार्वती राय ने मुख्यमंत्री को आवेदन देकर कहा था कि जेल में बंद लोग निदरेष हैं. पुलिस उन्हें फंसा रही है. दुष्कर्म के झूठे आरोप में साजिश रच कर सात लोगों को फंसाया गया है. पार्वती राय के आवेदन पर सरकार ने मामले की सीआइडी जांच का आदेश दिया है.
क्या है मामला
घटना को लेकर दर्ज प्राथमिकीमें कहा गया है कि 10 नवंबर 2009 को पटना के सुरेंद्र प्रसाद कथित रूप से अपनी बेटी के साथ आकर रामगढ़ के मेन रोड स्थित होटल व्यू एंड विजन में रुके थे. 11 नवंबर को सुरेंद्र प्रसाद और उनके साथ होटल में रुकी युवती ने आरोप लगाया कि होटल के मालिक सहित सात लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. प्राथमिकी में होटल के मालिक गोविंद राय, महेश यादव और गोरंग राय सहित चार अन्य नाबालिग युवकों के नाम थे. मामले में एसआइ विनय प्रसाद मंडल ने अनुसंधान किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें