27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ललमटिया : PM मोदी ने CM दास से ली जानकारी, मुआवजे का एलान

गोड्डा (झारखंड) : झारखंड के गोड्डा जिले के ललमटिया इलाके के भोड़ाय गांव में गुरुवार देर रात कोयले की खदान के धंसने से 40 से 50 मजदूरों के फंसे होने की आशंका है. हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूबे के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास से बात की और हालात का जायजा लिया. इसी बीच […]

गोड्डा (झारखंड) : झारखंड के गोड्डा जिले के ललमटिया इलाके के भोड़ाय गांव में गुरुवार देर रात कोयले की खदान के धंसने से 40 से 50 मजदूरों के फंसे होने की आशंका है. हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूबे के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास से बात की और हालात का जायजा लिया. इसी बीच मुख्‍यमंत्री दास ने हादसे में मारे गए लोगों के लिए 2 लाख रुपये जबकि घायलों के लिए 25 हजार रुपये मुआवजे का एलान किया है.

पीमएम मोदी ने हादसे को लेकर ट्वीट किया. अपने ट्विटर वॉल पर उन्होंने लिखा कि हादसे में मारे गए लोगों के साथ मेरी संवेदना है. हादसे की खबर सुनकर दुखी हूं. मैं प्रार्थना करता हूं कि जल्द से जल्द दबे लोगों को निकाला जा सके. हादसे को लेकर मैंने सूबे के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास से बात की है. वे वहां की स्थिति पर नजर बनाए हुये हैं. पीयूष गोयल और झारखंड सरकार स्थिति का नॉर्मल करने में लगी हुई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार राहत एवं बचाव कार्य में अबतक पांच शव बरामद हुए हैं जबकि एक अन्य शव मलबे में दबा दिख रहा है. इसकी पुष्टि ईस्टर्न और वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के सीएमडी राजीव रंजन मिश्र ने भी कर दी है. हादसे में कुछ मशीनें भी फंस गई हैं जिन्हें निकालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है.

इस संबंध में पुलिस ने आज बताया कि खनन हादसा कल रात हुआ और बचाव अभियान जारी है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आर के मलिक ने जानकारी दी कि झारखंड के गोड्डा जिले के राजमहल कोयला परियोजना में लाल मटिया खदान के कल देर शाम ढह जाने से तीन श्रमिकों की मौत हो गई और 23 अन्य लापता हैं.

रघुवर दास ने अपने ट्विटर वॉल के माध्‍यम से बीती रात ही सभी वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर रहने को कहा है. मुख्यमंत्री दास घटना पर नजर बनाये हुए हैं. उन्होंने आज मीडिया से कहा कि जांच में दोषी पाये जाने वाले अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई होगी.

आशंका जतायी जा रही है कि खदान में दबे सभी मजदूरों की मौत हो चुकी है. एनडीआरआफ की रांची और पटना से पहुंचीं टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं. इधर ऊर्जा एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि बचाय कार्य जारी है और घटना की जांच शुरू कर दी गयी है. पीयूष गोयल ने हादसे के बाद कल रात गोड्डा के उपायुक्त से घटना की जानकारी ली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें