26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गरीबी व भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए अगले 30 साल चुनाव जीतना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य : नरेंद्र मोदी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से कहा है कि पार्टी के अधूरे काम को पूरा करने के लिए अगले 30 साल तक सरकार में रहना आवश्यक है और इसके लिए चुनाव जीतना उनका राष्ट्रीय कर्तव्य है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बात मंगलवार देर शाम भाजपा की राज्य […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से कहा है कि पार्टी के अधूरे काम को पूरा करने के लिए अगले 30 साल तक सरकार में रहना आवश्यक है और इसके लिए चुनाव जीतना उनका राष्ट्रीय कर्तव्य है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बात मंगलवार देर शाम भाजपा की राज्य इकाइयों की कोर ग्रुप की बैठक के समापन भाषण में कही.

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूरा जोर गरीब कल्याण पर रहा. उन्होंने कहा कि सरकार का मूल उद्देश्य गरीबों का कल्याण है. उन्होंने नेताओं को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशति उत्साह से मनाने का संदेश देते हुए कहा कि पंडित जी ने गरीबों के गरीबों को ध्यान में रखते हुए अंत्योदय को आधार बनाकर जनसंघ की स्थापना की थी. उन्होंने अपने नेताओं को कहा कि पार्टी ने शासन में आने के बाद महात्मा गांधी व पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सपनों के अनुरूप अंत्योदय को ध्यान में रख कर गरीबों के कल्याण के लिए योजनाएं शुरू की.

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार, कुशासन, अव्यवस्था को खत्म करने के लिए पार्टी का 30 से 35 साल शासन में रहना आवश्यक है और इसके लिए चुनाव जीतना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरंगा यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि यह यात्रा देश के ताने-बाने को तोड़ने वाली शक्तियों के खिलाफ देश को एक सूत्र में पिरोने के लिए निकाली गयी है.

वहीं, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि आज पार्टी के 1000 से अधिक विधायक हैं, 300 से अधिक सांसद हैं और 13 राज्यों में पार्टी या गंठबंधन की सरकारें चल रही हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी को यहीं नहीं रुकना है, इससे आगे बढ़ना है. उन्होंने कोर ग्रुप को सामूहिक नेतृत्व व सामूहिक निर्णय का महत्वपूर्ण अंग बताया. पार्टी राज्य के कोर ग्रुप को केंद्रीय संसदीय बोर्ड के जैसा स्वरूप देने पर विचार कर रही है. भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की राज्य कोर ग्रुप से इस तरह की पहली बैठक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें