34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिना सूचना ट्रेन रद्द, हंगामे पर आया दूसरा रैक

पटना : पटना-सिकंदराबाद एक्सप्रेस रविवार को अचानक रद्द होने से नाराज यात्रियों ने पटना जंकशन पर लगभग आधे घंटे तक हंगामा किया. सिकंदराबाद एक्सप्रेस से जानेवाले यात्री अपने निर्धारित समय 12 बजे से पहले ही पटना जंकशन पहुंच गये. प्लेटफॉर्म नंबर दो पर जैसे ही यात्री ट्रेन पर बैठने के लिए गये, वहां पता चला […]

पटना : पटना-सिकंदराबाद एक्सप्रेस रविवार को अचानक रद्द होने से नाराज यात्रियों ने पटना जंकशन पर लगभग आधे घंटे तक हंगामा किया. सिकंदराबाद एक्सप्रेस से जानेवाले यात्री अपने निर्धारित समय 12 बजे से पहले ही पटना जंकशन पहुंच गये. प्लेटफॉर्म नंबर दो पर जैसे ही यात्री ट्रेन पर बैठने के लिए गये, वहां पता चला कि ट्रेन नहीं जायेगी और उसे रद्द कर दिया गया है. बिना सूचना दिये ट्रेन रद्द होने से नाराज यात्रियों ने पटना जंकशन पर हंगामा किया.
यात्री प्लेटफॉर्म नंबर एक स्थित उप स्टेशन मैनेजर चैंबर में पहुंचे और अपना कन्फर्म टिकट दिखा कर नारेबाजी करने लगे. बढ़ते हंगामे को देख मौके पर आरपीएफ व जीआरपी की टीम पहुंची और हंगामा शांत कराने लगे. बावजूद यात्रियों का गुस्सा शांत नहीं हुआ.
यात्रियों ने बताया कि दो से तीन माह पहले टिकट कटाने के बाद भी ट्रेन रद्द कर दी जा रही है. यात्री वैकल्पिक व्यवस्था की मांग कर रहे थे. बढ़ते हंगामे की सूचना तुरंत कंट्रोल रूम को दी गयी.
इसके बाद आनन-फानन में अलग से स्कै्रच रैक लाया गया. दूसरी ट्रेन आने के बाद यात्रियों का गुस्सा शांत हुआ और वह प्लेटफॉर्म नंबर दो पर ट्रेन का इंतजार करने के लिए चले गये. दूसरी ट्रेन को प्लेटफॉर्म नंबर दो से 1.30 बजे सिकंदराबाद के लिए रवाना किया गया.
यात्रियों की मुसीबत नहीं हो रही कम, ट्रेन रद्द होने से परेशान रहे
पटना : इटारसी के रास्ते जाने वाली ट्रेन लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस और पटना-पुणो रद्द कर देने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गयी. जनरल टिकट के सहारे मुंबई व पुणो जाने वाले यात्री विकल्प के चक्कर में दिन भर परेशान रहे,लेकिन उनकी परेशानी खत्म नहीं हुई और मजबूरन यात्र रद्द की.
ट्रेनें रद्द होने से जंकशन पर भीड़ बढ़ गयी. पूछताछ काउंटर पर यात्रियों की लंबी कतार लग गयी. यात्रियों का कहना है कि उन्होंने दो से तीन माह पहले आरक्षण टिकट कराया था,लेकिन अब ट्रेन रद्द कर दी गयी. अब कन्फर्म टिकट मिलना मुश्किल है. इधर, रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इटारसी मंडल में आग लगने से रूट रिले इंटर लॉकिंग को नुकसान हुआ है. इसे ठीक करने में अभी समय लग सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें