37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब बच्चों का दूर होगा कुपोषण, होंगे स्वस्थ

पीएमसीएच : बच्चा वार्ड में पुनर्वास केंद्र का उद्घाटन पटना : प्रदेश के कुपोषित बच्चों के लिए राहत भरी खबर है, क्योंकि पीएमसीएच में इनके लिए पुनर्वास केंद्र शुरू किया गया है. ऐसे में अब नवजात व कम उम्र के कुपोषित बच्चों का इलाज अस्पताल के बच्चा वार्ड में स्थापित पुनर्वास केंद्र में होगा. शुक्रवार […]

पीएमसीएच : बच्चा वार्ड में पुनर्वास केंद्र का उद्घाटन
पटना : प्रदेश के कुपोषित बच्चों के लिए राहत भरी खबर है, क्योंकि पीएमसीएच में इनके लिए पुनर्वास केंद्र शुरू किया गया है. ऐसे में अब नवजात व कम उम्र के कुपोषित बच्चों का इलाज अस्पताल के बच्चा वार्ड में स्थापित पुनर्वास केंद्र में होगा.
शुक्रवार को राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक शशि भूषण कुमार ने पुनर्वास केंद्र का उद्घाटन किया. इस मौके पर पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ लखींद्र प्रसाद, मुख्य आकस्मिक चिकित्सा अधिकारी डॉ अभिजीत सिंह, प्रिंसिपल डॉ एसएन सिन्हा, बच्चा वार्ड के एचओडी डॉ एके जायसवाल आदि मौजूद थे.
माताओं को दी जायेगी ट्रेनिंग : डॉ अभिजीत सिंह ने बताया कि यहां कुपोषित और कमजोर बच्चों के लिए पौष्टिक खाना, खिलौने और दीवारों पर चित्रकारी के इंतजाम किये गये हैं.
साथ ही मनोरंजन के लिए कई अन्य साधन भी हैं. अस्पताल प्रबंधक बच्चों के साथ-साथ महिलाओं का भी ध्यान रख रहा है. बच्चों का उपचार करा रही माताओं को बच्चों के साथ प्रतिदिन भोजन दिया जायेगा. इतना ही नहीं बच्चे कैसे स्वस्थ रहे, इसके लिए माताओं को 20 दिनों की ट्रेनिंग दी जायेगी. यहां एक साथ 20 बच्चों के इलाज की व्यवस्था है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें