26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्रीलंका में बाढ, भूस्खलन से 55 से ज्यादा लोगों की मौत

कोलंबो : श्रीलंका में मूसलाधार बारिश की वजह से आयी भारी बाढ और भूस्खलन की वजह से 55 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी जबकि 40 से ज्यादा लोग लापता हैं. आपदा प्रबंधन केंद्र (डीएमसी) के मुताबिक श्रीलंका के कई हिस्सों में कल से हो रही मुसलाधार बारिश की वजह से पश्चिमी और दक्षिणी […]

कोलंबो : श्रीलंका में मूसलाधार बारिश की वजह से आयी भारी बाढ और भूस्खलन की वजह से 55 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी जबकि 40 से ज्यादा लोग लापता हैं. आपदा प्रबंधन केंद्र (डीएमसी) के मुताबिक श्रीलंका के कई हिस्सों में कल से हो रही मुसलाधार बारिश की वजह से पश्चिमी और दक्षिणी प्रांत के सबारागामुवा में 2,811 परिवारों के कुल 7,856 लोग प्रभावित हुये.

डीएमसी ने एक रिपोर्ट में कहा, ‘कुल 42 लोग लापता हैं जबकि दो लोग जख्मी हैं. बाढ और भूस्खलन की वजह से रत्नापुरा जिले में 10 लोगों की मौत दर्ज हुई है और कालूतारा में 9 लोगों की जान चली गयी.’ खबरों के मुताबिक गाले सबसे बुरी तरह प्रभावित जिला है जहां 7,157 लोग इससे प्रभावित हुये.

‘डेली मिरर’ की खबर में कहा गया कि मूसलाधार बारिश की वजह से आई बाढ और भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 55 से ज्यादा हो गयी है. कालूतारा जिला सचिवालय के फील्ड अफसर ने कहा कि सिर्फ इसी जिले से 38 लोगों की मौत की खबर है. केंद्र ने लोगों से बढते जलस्तर को लेकर सतर्क रहने को कहा है और अस्थिर ढलान वाली जगहों को छोड़कर सुरक्षित जगहों पर जाने को कहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें