35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर कोरिया की चेतावनी- सिर्फ तीन बम दुनिया को कर देंगे तबाह

प्योंगयांग : उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच तनातनी और बढ़ती जा रही है. अब उत्तर कोरिया ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा है कि हमारा परमाणु बम तैयार है. किम जोंग उन का दावा है कि उनके शस्त्रागार में सबसे शक्तिशाली बम प्रक्षेपण के लिए तैयार है. दक्षिण कोरिया ने दावा किया है […]

प्योंगयांग : उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच तनातनी और बढ़ती जा रही है. अब उत्तर कोरिया ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा है कि हमारा परमाणु बम तैयार है. किम जोंग उन का दावा है कि उनके शस्त्रागार में सबसे शक्तिशाली बम प्रक्षेपण के लिए तैयार है. दक्षिण कोरिया ने दावा किया है कि मंगलवार को प्योंगयांग सेना दिवस पर मिसाइल या छठा परमाणु परीक्षण कर सकता है. इसके मद्देनजर अमेरिका समेत अन्य सहयोगी दल कमर कस चुके हैं.

इधर, उत्तर कोरिया के राजदूत आलेहांद्रो कादो बेनोस ने चेताया है कि उनका देश केवल तीन बम धमाकों से पूरी दुनिया को तबाह कर सकता है. आलेहांद्रो अन्य देशों से सांस्कृतिक संबंधों को लेकर उत्तर कोरिया का प्रतिनिधत्व करते हैं. जब उनसे उत्तर कोरिया द्वारा अन्य देशों को धमकी दिये जाने पर पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया को कोई छू नहीं सकता. अगर ऐसा हुआ, तो लोग बंदूकों और मिसाइलों से इसकी रक्षा करेंगे. हमारे पास परमाणु बम है. उनमें से तीन ही दुनिया को खत्म करने के लिए काफी है.

उत्तर कोरिया पर संयम बरतें ट्रंप : शी
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ सोमवार को फोन पर हुई बातचीत के दौरान उत्तर कोरिया पर ‘संयम’ बरतने का अनुरोध किया. विदेश मंत्रालय के अनुसार, शी ने कहा कि चीन उम्मीद करता है कि संबंधित पक्ष संयम बरत सकते हैं. ऐसी किसी भी कार्रवाई से बच सकते हैं, जो कि कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढ़ा सकते हैं.
अमेरिका भेज चुका है युद्धपोत कार्ल विनसन
उत्तर कोरिया के भड़काऊ कदम को देखते हुए पिछले दिनों अमेरिका ने विमानवाहक पोत कार्ल विनसन कोरियाई प्रायद्वीप में भेज चुका है. यह पोत शनिवार को फिलीपींस समुद्र में जापान के साथ संयुक्त अभ्यास में शामिल हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें