35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मंत्री से बहस के बाद महिला एसपी का तबादला

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज फतेहाबाद में एक बैठक में शामिल होने पहुंचे थे. इस बैठक में किसी बात को लेक महिला एसपी संगीता कालिया और अनिल विज के बीच बहस हो गयी. बहस के दौरान मंत्री ने एपपी कालिया को बाहर जान के लिए कहा लेकिन एसपी ने बाहर जान से इनकार कर […]

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज फतेहाबाद में एक बैठक में शामिल होने पहुंचे थे. इस बैठक में किसी बात को लेक महिला एसपी संगीता कालिया और अनिल विज के बीच बहस हो गयी. बहस के दौरान मंत्री ने एपपी कालिया को बाहर जान के लिए कहा लेकिन एसपी ने बाहर जान से इनकार कर दिया. दोनों के बीच सभी के सामने बहस हुई. बहस के बाद एसपी संगीता कालिया का तबादला कर दिया गया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महिला एसपी का तबादला अनिल विज की शिकायत के बाद किया गया. हालांकि अब इस पूरे मामले के जांच की मांग की जा रही है. दूसरी तरफ हरियाणा सरकार भी अपने मंत्री के साथ खड़ी नजर आ रही है.

घटना के बाद स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा, जब वे क्षेत्र की शिकायत सुनने आये थे, तो एक एनजीओ ने लिखित शिकायत दी थी. उसके बाद बैठक में एनजीओ के प्रतिनिधि मुझसे मुलाकात करने आये थे. इस दौरान पुलिस की ओर से उन्‍हें डराया धमकाया जा रहा था और वहां से चले जाने को कहा जा रहा था. एनजीओ की शिकायत पुलिस के ही खिलाफ है कि पुलिस उन्हें काम नहीं करने देती और उनको परेशान करती है. मंत्री ने कहा कि पुलिस शराब तस्‍करों के साथ मिली हुई है और शराब बंदी पर काम कर रहे लोगों को परेशान करती है.

इससे पहले बैठक में महिला एसपी के साथ मंत्री के बहस की सभी दलों ने आलोचना की है और मंत्री को अहंकारी बताया है. जबकि मंत्री का कहना है कि पुलिस उनके सामने ही शिकायकर्ता को धमका रही थी तभी उन्‍होंने महिला एसपी को डांट पिलायी. जिला शिकायत और जनसंपर्क समिति की बैठक के दौरान बदतर टकराव हुआ. मंत्री के नाराज होकर बाहर जाने के बाद भी उपायुक्त ने बैठक जारी रखी.

मंत्री ने पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया से गांवों में शराब की अवैध बिक्री के बारे में सवाल किया था. मंत्री ने पूछा कि पुलिस ने कई बिक्री केंद्रों के संबंध में क्या कदम उठाए हैं जो गांवों में खोले गये हैं तो कालिया ने कहा कि पिछले दस महीनों में आबकारी अधिनियम के तहत कम से कम 2500 मामले दर्ज किये गये हैं जो कि एक रिकॉर्ड है. इस पर मंत्री गुस्‍सा गये और उन्‍हें ‘गेट आउट’ कह दिया. इसके बाद महिला एसपी ने वहां से जाने से इंकार कर दिया. इससे गुस्‍सा होकर मंत्री खुद बैठक कक्ष से बाहर निकल गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें