27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: राहुल सीएम पद के लिए पहली पसंद, प्रियंका दूसरे नंबर पर

नयी दिल्ली : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार राहुल गांधी हो सकते हैं. उक्त दावा कांग्रेस के शीर्ष सूत्रों के हवाले से इंडिया टुडे ने किया है. इंडिया टुडे में छपी खबर के अनुसार उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर की राय है कि कांग्रेस की तरफ से राहुल […]

नयी दिल्ली : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार राहुल गांधी हो सकते हैं. उक्त दावा कांग्रेस के शीर्ष सूत्रों के हवाले से इंडिया टुडे ने किया है. इंडिया टुडे में छपी खबर के अनुसार उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर की राय है कि कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाना चाहिए. उन्होंने यह राय भी दी है कि अगर राहुल गांधी इस पद के लिए तैयार नहीं होते हैं, तो दूसरी पसंद प्रियंका गांधी हैं, तीसरी च्वाइस के रूप में शीला दीक्षित को प्रमोट किया जा सकता है.

प्रशांत किशोर का ऐसा मानना है कि अगर राहुल गांधी को 2019 के चुनाव में जीत दर्ज करनी है तो पहले उन्हें यह विश्वास पैदा करना होगा कि वे पार्टी को जीत दिला सकते हैं. उत्तर प्रदेश में 2017 में विधानसभा चुनाव होना है. हालांकि इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि कांग्रेस चाहे जिसे भी सीएम कैंडिडेट घोषित करे, प्रदेश में जीतेगी उनकी पार्टी बसपा ही. हालांकि इस मुद्दे पर राहुल गांधी से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा मुझे क्या पता, खबर आप लोग चला रहे हैं आप बेहतर जानते होंगे.
गौरतलब है कि जब से लोकसभा चुनाव 2014 में कांग्रेस की फजीहत हुई है कांग्रेसी प्रियंका गांधी को पार्टी के तारणहार के रूप में देख रही है. कई बार उनके समर्थन में पोस्टर भी लगाये गये हैं. लेकिन अभी तक प्रियंका यही कहती रहीं हैं कि उन्हें राजनीति नहीं करनी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें