35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उद्धव से मिलने के बाद अठावले ने कहा, भाजपा के साथ सरकार बनाने को लेकर उत्सुक है शिवसेना

मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने को लेकर काफी उत्सुक है. आरपीआई (रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया) के अध्यक्ष रामदास अठावले ने आज यह दावा किया . अठावले ने आज दोपहर शिवसेना प्रमुख से मिलने के बाद कहा, ‘‘उद्धव ठाकरे ने मुझे बताया कि वे भाजपा के साथ गठबंधन करके अगली […]

मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने को लेकर काफी उत्सुक है. आरपीआई (रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया) के अध्यक्ष रामदास अठावले ने आज यह दावा किया . अठावले ने आज दोपहर शिवसेना प्रमुख से मिलने के बाद कहा, ‘‘उद्धव ठाकरे ने मुझे बताया कि वे भाजपा के साथ गठबंधन करके अगली सरकार बनाने के लिए बहुत उत्सुक हैं. विभागों के बंटवारे की जानकारी अगले दो दिन में बातचीत हो जाने के बाद जारी की जाएगी.

लेकिन दोनों दलों के गठबंधन पर अब कोई संदेह नहीं है. उद्धव भाजपा को समर्थन देने के लिए पूरी तरह राजी है.’’आरपीआई महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा है, जिसने विधानसभा का चुनाव लडा था. अलग होने से पहले शिवसेना भी इसी गठबंधन का हिस्सा थी.जब उनसे पूछा गया कि क्या ठाकरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिवाली के उपलक्ष्य में 26 अक्तूबर को राजग सहयोगियों के लिए दिए जाने वाले रात्रिभोज में शिरकत करेंगे तो अठावले ने कहा, ‘‘इस बात से कोई फर्क नहीं पडता कि उद्धव रात्रिभोज में जाते हैं या नहीं.

(केंद्रीय मंत्री) अनंत गीते और शिवसेना के अन्य सांसद शिरकत करेंगे.’’ अठावले ने यह भी दावा किया कि दोनों भगवा सहयोगियों के बीच चुनाव प्रचार के दौरान उपजा तनाव अब बीते समय की बात हो गई है और संबंध जल्दी ही सामान्य हो जाएंगे. चुनाव प्रचार के दौरान शिवसेना ने भाजपा पर तीखा हमला बोला था.

हाल ही में राज्य में संपन्न हुए चुनाव में भाजपा सबसे ज्यादा वोट हासिल करने वाली पार्टी के रुप में उभरी थी लेकिन बहुमत हासिल नहीं कर पाई थी. 288 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए हुए इस चुनाव में भाजपा के खाते में 122 सीटें आई थीं जबकि शिवसेना ने 63 सीटें जीती थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें