37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तिरुवनंतपुरम में राहुल गांधी ने कहा, बिहार में हार के बाद भाजपा भौचक रह गयी

तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी केरल दौरे पर हैं जहां वे लगातार अगले चुनाव के मद्देनजर विपक्षी पार्टियों पर निशाना साध रहे हैं. तिरुवनंतपुरम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में आज राहुल गांधी ने बिहार विधानसभा चुनाव का उल्लेख करते हुए कहा कि बिहार में हमें एहसास हुआ कि वास्तव में भाजपा क्या करना […]

तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी केरल दौरे पर हैं जहां वे लगातार अगले चुनाव के मद्देनजर विपक्षी पार्टियों पर निशाना साध रहे हैं. तिरुवनंतपुरम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में आज राहुल गांधी ने बिहार विधानसभा चुनाव का उल्लेख करते हुए कहा कि बिहार में हमें एहसास हुआ कि वास्तव में भाजपा क्या करना चाहती थी और क्या हुआ. वहां चुनाव के बाद जनता ने नीतीश जी, लालू जी और कांग्रेस को बिहार की बागडोर सौंपी. बिहार में हमने भाजपा को करारी शिकस्त दी. वहां का परिणाम आने के बाद भाजपा भौचक रह गयी.

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने जो अबतक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में जाना है उसके अनुसार वे किसी भी चीज की गहराई में जाना पसंद नहीं करते हैं. वे केवल अपनी पार्टी के लिए राजनीति कर रहे हैं. मोदी जी एक नए आइडिया के साथ आए और मीडिया कवरेज पर ध्‍यान दिया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और आरएसएस का एक ही उद्देश्‍य है हिंदू और मुस्लिम को बांटना.

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी एक स्लोगन के बाद दूसरे स्लोगन में चले गए लेकिन काम के नाम पर कुछ दिख नहीं रहा है. मनरेगा का उल्लेख करते हुए राहुल ने कहा कि पीएम ने संसद में कहा कि मनरेगा अनुपयोगी कार्यक्रम है लेकिन मैं इसे बंद नहीं करुंगा क्योंकि मैं चाहता हूं कि कांग्रेस की इस गलती को देश के लोग भी जाने. मैं पीएम से कहना चाहता हूं कि य‍ह गरीबों के लिए कार्यक्रम था. कांग्रेस ने गरीबों को इस कार्यक्रम से जोड़कर उन्हें उनका अधिकार दिया लेकिन भाजपा गरीबों का उत्थान नहीं करना चाहती. इस कार्यक्रम से ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सुधार हुआ है.

राहुल गांधी ने कहा कि केरल में कांग्रेस के लिए सीपीएम चुनौती नहीं है. कांग्रेस ही यहां कांग्रेस की हार का कारण बन सकती है. उन्होंने कहा कि मैं वरिष्‍ठ नेताओं से कहना चाहता हूं कि वे सभी को एक साथ लेकर आगे बढे. कांग्रेस एक परिवार के समान है. हास्य लहजे में राहुल ने कहा कि चुनाव के बाद आप लड़ सकते हैं लेकिन केवल एक या दो महीने.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें