38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मणिपुर : उल्‍फा और एनएससीएन ने ली सेना पर हमले की जिम्‍मेवारी, 20 जवान शहीद, PM नरेंद्र मोदी ने की निंदा

इंफाल : मणिपुर में एक उग्रवादी समूह ने बारुदी सुरंगों, रॉकेट चालित ग्रेनेड और स्वचालित हथियारों से आज सेना की एक टुकड़ी पर घात लगाकर हमला कर दिया, जिसमें लगभग 20 सैन्यकर्मी शहीद हो गये हैं. करीब दो दशक का यह सबसे भयावह हमला था. मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार उग्रवादी संगठन उल्‍फा […]

इंफाल : मणिपुर में एक उग्रवादी समूह ने बारुदी सुरंगों, रॉकेट चालित ग्रेनेड और स्वचालित हथियारों से आज सेना की एक टुकड़ी पर घात लगाकर हमला कर दिया, जिसमें लगभग 20 सैन्यकर्मी शहीद हो गये हैं. करीब दो दशक का यह सबसे भयावह हमला था. मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार उग्रवादी संगठन उल्‍फा और एनएससीएन ने हमले की जिम्‍मेवारी ली है.

सेना और प्रशासनिक अधिकारियों को इस हमले में मणिपुर के उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) तथा मीतेई विद्रोही संगठन कांगलेई यावोल कन्ना लुप (केवाइकेएल) के शामिल होने का संदेह जताया था. चंदेल जिले में घात लगाकर किये गये इस हमले में 11 जवान घायल भी हो गये. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया, ‘मणिपुर में आज किया गया कायराना हमला अत्यंत दुखद है. मैं राष्ट्र के लिए अपना जीवन बलिदान करने वाले हर सैनिक को नमन करता हूं.’

एक पुलिस अधिकारी ने यहां बताया कि 6 डोगरा रेजीमेंट का एक दल इंफाल से लगभग 80 किलोमीटर दूर तेंगनोपाल-न्यू समतल रोड पर सामान्य दिनों की तरह रोड ओपनिंग पेट्रोल (आरओपी) पर था. उसी समय एक अज्ञात उग्रवादी संगठन ने घात लगाकर शक्तिशाली देसी बम (आइइडी) से दल पर हमला कर दिया.

Undefined
मणिपुर : उल्‍फा और एनएससीएन ने ली सेना पर हमले की जिम्‍मेवारी, 20 जवान शहीद, pm नरेंद्र मोदी ने की निंदा 2
दिल्ली में सेना के सूत्रों ने बताया कि आइइडी विस्फोट के बाद उग्रवादियो ने आरपीजी और स्वचालित हथियारों से सेना के चार वाहनों के काफिले पर भारी गोलीबारी शुरू कर दी. सेना के प्रवक्ता कर्नल रोहन आनंद ने दिल्ली में बताया, ‘हमले में 20 सैन्यकर्मी मारे गये हैं जबकि 11 जख्मी हुए हैं.

पुलिस ने बताया कि एक संदिग्ध उग्रवादी भी मारा गया है. हमला सुबह नौ बजे तब हुआ जब गश्ती दल पारालोंग और चारोंग गांवों के बीच में एक स्थान पर पहुंचा. मणिपुर के गृह सचिव जे सुरेश बाबू ने इस घातक हमले में मणिपुर के विद्रोही संगठन पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) का हाथ होने का संदेह जताया है.

उन्होंने कहा, ‘ऐसा प्रतीत होता है कि यह काम पीएलए का हो सकता है जिसमें केवाईकेएल ने उसे सदिंग्ध तौर पर सहायता दी है. हम अभी और जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं.’ कांग्लेई यावोल कन्ना लुप (केवाइकेएल) मणिपुर में मेइती क्रांतिकारी संगठन है. पुलिस ने बताया कि उग्रवादियों को पकडने के लिए सुरक्षा बलों की कुमुक घटनास्थल के लिए रवाना हो गयी है.

— ANI (@ANI_news) June 4, 2015

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें