35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अभी नरेंद्र मोदी सरकार को सिर्फ सफाई के चार अंक : गोविंदाचार्य

नयी दिल्ली : भाजपा के पूर्व महासचिव व स्वेदशी चिंतक केएन गोविंदाचार्य ने प्रभात खबर डॉट कॉम को दिये एक इंटरव्यू में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के अबतक के सबसे सक्रिय प्रधानमंत्री हैं. वे अच्छा करना चाहते हैं, लेकिन विकास का विजन व नीतियों एवं प्राथमिकताओं में बहुत दोष है. इस सवाल […]

नयी दिल्ली : भाजपा के पूर्व महासचिव व स्वेदशी चिंतक केएन गोविंदाचार्य ने प्रभात खबर डॉट कॉम को दिये एक इंटरव्यू में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के अबतक के सबसे सक्रिय प्रधानमंत्री हैं. वे अच्छा करना चाहते हैं, लेकिन विकास का विजन व नीतियों एवं प्राथमिकताओं में बहुत दोष है. इस सवाल पर कि वे प्रधानमंत्री मोदी की सरकार को एक साल बाद 100 में कितना नंबर देंगे, तो उन्हें कहा सिर्फ चार नंबर सफाई का दूंगा.

पूरा इंटरव्यू पढने के लिए यहां क्लिक करें

गोंविंदाचार्य ने कहा है कि वे वैसे सलहाकारों के फेर में पड गये हैं, जिन्हें भारत की कोई समझ ही नहीं है. गोविंदाचार्य ने कहा कि पीएम मोदी को चाहिए कि वे अरविंद पनगढिया जैसे लोगों को तुरंत हटायें. उन्होंने भाजपा के पितृ पुरुष लालकृष्ण आडवाणी द्वारा हाल में मौजूदा हालात में आपातकाल के खतरे की आशंका पर कहा कि उनका इशारा नरेंद्र मोदी की ओर ही था और अब आडवाणी अपनी इस बात से पीछे नहीं हट सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि तिरंगा आपातकाल व भगवा आपातकाल में अंतर नहीं किया जा सकता है.
डेढ दशक पहले तक भाजपा की वैचारिक व रणनीतिक धारा तय करने वाले शख्स गोविंदाचार्य ने अमित शाह के नेतृत्व में शुरू किये गये भाजपा के इ सदस्यता अभियान के तौर-तरीकों पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि भाजपा का मौजूदा संविधान इसकी अनुमति नहीं देता. उन्होंने कहा कि इसके लिए पहले संविधान में संशोधन करना चाहिए था. उन्होंने जम्मू कश्मीर में पीडीपी के साथ भाजपा की सरकार बनाने को अनैतिक व गलत बताया और कहा कि जम्मू कश्मीर मुद्दे के अंतरराष्ट्रीयकरण का खतरा बढ गया है.
गोविंदाचार्य ने कहा है कि इंदिरा गांधी ने यह सोच कर आपातकाल लगाया होगा कि वे देश का भला कर रही हैं. उन्होंने कहा कि इंदिरा भी ऐसे सलाहकारों से घिरी थीं, जो उन्हें सही बात नहीं बताते थे. उन्होंने कहा है कि यह स्थिति किसी के भी साथ हो सकती है. इसलिए निंदकों को नजदीक रखना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें