35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राम विवाह का प्रसंग सुन भाव विभोर हुए श्रद्धालु

मुजफ्फपुर : रोहुआ स्थित नूनावती पब्लिक स्कूल में चल रहे श्रीराम कथा में प्रवचनकर्ता रंगरामानुजाचार्य ने राम व सीता विवाह का वर्णन करते हुए श्रद्धालुओं का मन मोह लिया. कथा के क्रम में उन्होंने सीता विवाह का प्रसंग सुनाया. इसमें सीता के सखियों संग वाटिका में राम के दर्शनार्थ हुए प्रसंगों के बारे में श्रद्धालुओं […]

मुजफ्फपुर : रोहुआ स्थित नूनावती पब्लिक स्कूल में चल रहे श्रीराम कथा में प्रवचनकर्ता रंगरामानुजाचार्य ने राम व सीता विवाह का वर्णन करते हुए श्रद्धालुओं का मन मोह लिया. कथा के क्रम में उन्होंने सीता विवाह का प्रसंग सुनाया. इसमें सीता के सखियों संग वाटिका में राम के दर्शनार्थ हुए प्रसंगों के बारे में श्रद्धालुओं को विस्तार से जानकारी दी.

कहा कि पौराणिक अाख्यानों में सीता विवाह से जुड़े कई तथ्य देखने को मिलते है. कही पर वे अादर्श पत्नी तो कही परिवार की धुरी के रूप में व्याख्यित की गई है. उनकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है. कहा कि आधुनिक समय में एकलवाद परिवारों की वजह से कई समस्यायें खड़ी हाे रही है. जिसका समाधान लोगों को नहीं मिल रहा है. रामचरित्र मानस में परिवार की अहमियत को दर्शाया गया है. इसमें परिवार के मूल्यों और सामाजिक घटकों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है.
कहा कि वर्तमान में लोगों के समक्ष चुनौतियां बढ़ी है. ऐसे में श्रीराम चरित्र मानस की कथा और उसके उदाहरण जीवन के प्रायोगिक तथ्यों पर प्रकाश डालते है. और जीवन जीने की कला सिखाते है. इस मौके पर आयोजक प्रेम कुमार सिन्हा, उर्मिला सिन्हा, विजय कुमार, अधिवक्ता त्रिलोकी नाथ शर्मा, वंदना कुमारी, लक्ष्मी नारायण सिंह, जय राम सिंह, अरून कुमार, अनमाेल, लोकेश, श्वेता, सौरव, अंकिता, निकित आदि मौजूद थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें