35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुजरात की 30 लड़कियां गिरफ्तार

कार्रवाई. पांच दिनों से कर रही थीं वसूली, वीडियो वायरल होने पर हरकत में आयी पुलिस शहर की सड़कों पर राहगीरों को धमका कर वसूली करने के मामले में पुलिस ने शहर के एक होटल से 30 महिलाओं को हिरासत में ले लिया. मुजफ्फरपुर : शहर की सड़कों पर राहगीरों से अवैध वसूली कर उत्पात […]

कार्रवाई. पांच दिनों से कर रही थीं वसूली, वीडियो वायरल होने पर हरकत में आयी पुलिस

शहर की सड़कों पर राहगीरों को धमका कर वसूली करने के मामले में पुलिस ने शहर के एक होटल से 30 महिलाओं को हिरासत में ले लिया.
मुजफ्फरपुर : शहर की सड़कों पर राहगीरों से अवैध वसूली कर उत्पात मचाने वाली 30 युवतियों को महिला थाने की पुलिस शुक्रवार को अहियापुर थाने के कोल्हुआ और ब्रह्मपुरा थाने इमलीचट्टी स्थित एक होटल से हिरासत में ले लिया है.
लगातार सोशल साइट्स के जरिये मिल रही शिकायत के आधार पर एसएसपी विवेक कुमार ने उनको हिरासत में लेने का आदेश दिया था. ये लड़कियां गुजरात के अहमदाबाद के ओडो चार माल्या जिले की रहने वाली है. 18 जून की रात बारह बजे लोकल ट्रेन से छपरा से शहर पहुंची थी. इमलीचट्टी स्थित होटल में अपने आप को सभी मैजिक बुक बेचने वाली बता कमरा बुक कराया था. 19 जून की सुबह से सभी शहर में घूम- घूम कर अवैध वसूली का काम शुरू कर दिया था.
पुलिस ने इनके पास से वसूली करने के बाद लिखे गये नामों का एक लिस्ट भी बरामद किया गया है. जिसपर नाम के साथ राशि लिखी हुई है. पकड़ाये सभी लड़कियों से महिला थाने की पुलिस पूछताछ कर रहीं है. इनके पास तीन बच्चे भी है. देर रात कांंटी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
पांच ग्रुप में होटल से निकलती थी लड़कियां: गुजरात की लड़कियां पांच ग्रुप में बंटकर इमलीचट्टी स्थित कौशल्या होटल से पैसा वसूली के लिए निकलती थी. इनके टारगेट पर ग्रामीण क्षेत्र से शहर में आने वाले बाइक सवार होते थे.
लड़कियों ने आधा दर्जन से अधिक ऑटो चालकों को भी अपने साथ जोड़े रखा था. जो अलग- अलग सड़कों पर उन्हें वसूली के लिए पहुंचाते थे. सड़कों पर सभी अलग- अलग तरह का बहाना बनाकर पैसे की वसूली करती थी. पैसा देने से अानाकानी करने पर राहगीरों के साथ बदसलूकी भी करती थी.
लड़कियां होने के कारण कोई भी इनके खिलाफ आवाज नहीं उठा पाती थी. इनकी वसूली की शिकायत लगातार पुलिस तक पहुंच रहीं थी, लेकिन एनजीओ से सांठ- गांठ होने के संदेह पर पुलिस इसे ज्यादा गंभीरता से नहीं ले रही थी. कोल्हुआ, सदातपुत, बैरिया, मेडिकल ब्रिज, पावर हाउस चौक, इमलीचट्टी, कच्ची पक्की, तुर्की मुजफ्फरपुर पथ पर लड़कियों ने आतंक मचा रखा था.
दो दिनों से ही महिला थाने की पुलिस कर रही थी तलाश: सड़कों पर अवैध वसूली की लगातार मिल रही शिकायत के बाद एसएसपी ने महिला थाने की पुलिस को उनको हिरासत में लेने का आदेश दिया था. महिला थानाध्यक्ष ज्योति पिछले दो दिनों से शहर का चक्कर लगा रही थी, लेकिन वे पुलिस के हाथ नहीं आ रही थी.
शुक्रवार की सुबह सूचना मिली कि 6 लड़कियां कोल्हुआ में एनएच पर वसूली कर रही है. इधर, एक बाइक सवार से वसूली के दौरान बदसलूकी करने के बाद स्थानीय लोग लड़कियों के खिलाफ होकर सड़क पर उतर गये. उसे खदेड़ कर एक कमरे में कैद कर दिया. मौके पर पहुंची महिला थाने की पुलिस ने भीड़ को समझा कर लड़कियों को हिरासत में लेकर थाने ले आयी.
सोशल साइट्स पर वायरल होने के बाद एसएसपी ने दिया था हिरासत में लेने का आदेश
पैसा नहीं देने पर राहगीरों के साथ करती थीं बदसलूकी
शुक्रवार को कोल्हुआ में स्थानीय लोगों ने बनाया बंधक, पुलिस के पहुंचने
के बाद जान बची
दो दर्जन लड़कियों को पुलिस ने इमलीचट्टी स्थित होटल से हिरासत में लिया
सभी लड़कियों को महिला थाने पर रखकर पुलिस
कर रही पूछताछ
सुना था बिहार बहुत बड़ा है, पेट पालने पहुंच गयी
सर, हम कोई अपराधी नहीं है. हमारे पूर्वज भी राजा- महराजा के यहां चौपरा लेकर जाते थे. उनका संतान क्या करेगी. हमारे समाज के लोग देश अलग- अलग राज्यों में घूमकर अपना पेट पालने के लिए भीख मांगते है. हम पढ़े लिखे नहीं है, इसिलिए कोई काम नहीं देता है मजबूरन सड़क पर उतरकर भीख मांगना पड़ता है. हमने कोई वसूली नहीं की है, सड़क पर हम खड़े होते थे जिनकी मरजी होती थी पैसा देते थे, नहीं होती थी तो पैसा नहीं देते थे.
पुलिस को दो घंटे तक करनी पड़ी मशक्कत
गिरोह के 6 लड़कियों के पुलिस हिरासत में लिये जाने की सूचना मिलने के बाद सभी लड़कियां दोपहर साढ़े बारह बजे तक होटल लौट आयी. महिला थानाध्यक्ष व ब्रह्मपुरा थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ हिरासत में लेने के लिए ईमलीचट्टी स्थित कौशल्या होटल पहुंच गयी. लेकिन ये लड़कियां समझने को तैयार नहीं थी. महिला थानाध्यक्ष ने इसकी सूचना पुलिस के वरीय पदाधिकारियों को दी. पुलिस लाइन से दो सेक्सन महिला सिपाही को होटल भेजा गया. इसके बाद सभी को हिरासत में लेकर महिला थाने लाया गया.
कांटी थाने में हुई रंगदारी मांगने की प्राथमिकी
हिरासत में ली गयी गुजरात की 30 लड़कियों पर देर शाम दारोगा संदीप कुमार के बयान पर रंगदारी की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्राथमिकी दर्ज होती ही सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनको शनिवार को जेल भेजा जायेगा. दर्ज प्राथमिकी में संदीप कुमार ने बताया है कि थाना क्षेत्र के सदातपुर शनिचरा स्थान के समीप पिछले तीन दिनों से सड़क पर आने जाने वाले राहगीरों से जबरन पैसे की वसूली करती थी. लड़की होने का धौंस दिखाकर बलात्कार के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देती थी. विरोध करने पर मारपीट भी की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें