27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सहियाओं से दुर्व्यवहार मामले में अब तक नहीं हुई कार्रवाई

चंदवा . पांच दिनी आवासीय प्रशिक्षण के दौरान लातेहार में हुए दुर्व्यवहार मामले में डैम तारापद कोइरी व एसआइटी बंधु उरांव पर कार्रवाई नहीं होने से लातेहार व चंदवा प्रखंड की सहियाओं में रोष व्याप्त है. इस संबंध में सहियाओं ने कार्रवाई के लिए हस्तलिखित आवेदन उपायुक्त प्रमोद कुमार गुप्ता को सौंपा था. आवेदन में […]

चंदवा . पांच दिनी आवासीय प्रशिक्षण के दौरान लातेहार में हुए दुर्व्यवहार मामले में डैम तारापद कोइरी व एसआइटी बंधु उरांव पर कार्रवाई नहीं होने से लातेहार व चंदवा प्रखंड की सहियाओं में रोष व्याप्त है. इस संबंध में सहियाओं ने कार्रवाई के लिए हस्तलिखित आवेदन उपायुक्त प्रमोद कुमार गुप्ता को सौंपा था. आवेदन में प्रशिक्षण के दौरान बासी भोजन व कुव्यवस्था पर नाराजगी जताने पर डैम तारापद व एसआइटी बंधु द्वारा दुर्व्यवहार करने तथा सहिया पद से हटाने की धमकी की बात कही गयी थी.

इस मामले में संज्ञान लेते हुए उपायुक्त ने डीडीसी लातेहार को जांच कर कार्रवाई सुनिश्चित करने का आदेश भी दिया था. उप विकास आयुक्त ने उक्त मामले जांच की है. जांच प्रतिवेदन में कहा गया है कि संविदा पद पर कार्यरत डैम तारापद कोइरी व एसआइटी बंधु उरांव द्वारा पांच दिनी प्रशिक्षण के दौरान सहियाओं के लिए बुनियादी सुविधा भी उपलब्ध नहीं कराया गया था.

प्रथम दृष्टया दोनों कर्मी दोषी पाये गये थे. डीडीसी लातेहार पत्रांक 1107 दिनांक 26 मई 2017 के आलोक में उक्त दोनों की संविदा समाप्त करने की अनुशंसा की थी. जांच प्रतिवेदन के आलोक में उपायुक्त ने सिविल सर्जन लातेहार को दिये गये मंतव्य के आधार पर तीन दिनों के अंदर कार्रवाई का निर्देश दिया था. बावजूद दोनों संविदा कर्मी पर अब तक कार्रवाई नहीं हुई है. सहियाओं ने उक्त मामले को महिला आयोग व लोकायुक्त तक ले जाने की बात कही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें