37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गरीबों की गाढ़ी कमाई को लूट रहे हैं लॉटरी कारोबारी

शहर के विभिन्न चौराहों पर हो रही अवैध लॉटरी खुलेआम बिक्री खगड़िया : लॉटरी का अवैध धंधा इन दिनों खूब फल-फूल रहा है. लॉटरी के जाल में फंस कर रातोंरात अमीर बनने का ख्वाब पाले लोग बरबाद हो रहे हैं. बताया जाता है कि इन दिनों बाजार में पांच रुपये से लेकर सौ रुपये तक […]

शहर के विभिन्न चौराहों पर हो रही अवैध लॉटरी खुलेआम बिक्री

खगड़िया : लॉटरी का अवैध धंधा इन दिनों खूब फल-फूल रहा है. लॉटरी के जाल में फंस कर रातोंरात अमीर बनने का ख्वाब पाले लोग बरबाद हो रहे हैं. बताया जाता है कि इन दिनों बाजार में पांच रुपये से लेकर सौ रुपये तक वाली लॉटरी उपलब्ध है. जिसकी बिक्री एजेंट के माध्यम से विभिन्न चौक-चौराहों व घूम-घूम कर किया जा रहा है. अब तो लॉटरी का अवैध कारोबार शहरी क्षेत्र से निकल कर गांवों के बाजार तक पहुंच गया है. साथ ही शहर के कई होटलों में देह व्यापार का घिनौना खेल चल रहा है.
कई बार छापेमारी हुई लेकिन न तो लॉटरी का अवैध धंधा रूक पाया है और न ही होटलों में देह व्यापार के घिनौने कारोबार पर लगाम लग पाया है. स्टेशन रोड से लेकर बस स्टैंड रोड तक स्थित कई आवासीय होटलों में इन दिनों में देह व्यापार का अवैध धंधा फल-फूल रहा है.
पांच से सौ रुपये तक के लॉटरी िटकट उपलब्ध
सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार शहरी क्षेत्र में लॉटरी के अवैध बिक्री का अड्डा बन गया है.
शहर के उत्तरी हाजीपुर, सन्हौली, स्टेशन रोड, थाना रोड, मानसी बाजार, राजेन्द्र चौक, एनएसी रोड आदि क्षेत्रों में लॉटरी की अवैध बिक्री चल रही है. पांच रुपये से लेकर सौ रुपये प्रति लॉटरी में अलग अलग इनाम दिये जाने का दावा किया जाता है. जिसके फेर में फंस कर गरीब अपनी गाढी कमाई लॉटरी खरीद में लूटाने को तैयार रहते हैं. रातों-रात अमीर बनने का सपना पालने वाले लोगों को लॉटरी विक्रेता फरेब में फंसा कर लूट रहे हैं. अभी कुछ दिन पहले सदर थाना पुलिस ने छापेमारी कर तीन लॉटरी बिक्रेता को धर दबोचा था लेकिन इस कार्रवाई का लॉटरी के अवैध कारोबार पर कुछ खास असर पड़ता नहीं दिख रहा है.
सरगना पुलिस की पकड़ से बाहर
लॉटरी के छोटे कारोबारी को पकड़ कर पुलिस भले ही अपना पीठ थपथपा रही हो लेकिन लॉटरी के अवैध धंधे का सरगना अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार लॉटरी की खेप सिलीगुड़ी, मुजफ्फरपुर, पटना से शहर में भेजी जा रही है. बस के माध्यम से लॉटरी की खेप सरगना तक पहुंच रहे हैं. जिसे एजेंट के माध्यम से मामूली कमीशन पर विभिन्न चौक-चौराहों व दुकानों पर बिक्री कर गरीबों की गाढ़ी कमाई लूटी जा रही है.
होटलों में चल रहा देह व्यापार का घिनौना खेल
शहर के कई होटलों में देह व्यापार का घिनौना खेल धड़ल्ले से चल रहा है. स्टेशन रोड से लेकर बस स्टैंड मार्ग स्थित अधिकांश होटलों में देह व्यापार का धंधा परवान पर है. पुलिस से बचने के लिये झूठे नाम पता के आधार पर रुम बुक कर घिनौना खेल खेला जा रहा है. कटिहार, बेगूसराय, समस्तीपुर आदि जिलों के अलावा जिले के विभिन्न भागों से महिलाएं होटलों में पहुंच कर जिस्म का सौदा कर रही हैं. कई बार छापेमारी हुई, धंधे में लिप्त महिलाओं के अलावा घिनौने खेल में शामिल लोगों को पकड़ा भी गया लेकिन देह व्यापार रू नहीं पाया है.
घंटे के हिसाब से बुक हो रहा कमरा
बताया जाता है कि देह व्यापार में संलिप्त महिलाओं का होटल मालिक से सीधा संपर्क होता है. घंटे के हिसाब बुक होने वाले रूम का किराया भी मनमाना वसूला जाता है. सूत्रों की मानें तो प्रति घंटे के लिये रुम का पांच सौ से एक हजार रुपये तक वसूला जाता है. पुलिस से बचने के लिए फर्जी-नाम पता के आधार होटलों का रजिस्टर भरा जाता है और फिर शुरू हो जाता है देह व्यापार का घिनौना खेल. जिसे देखने वाला कोई नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें