26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अभाविप का बिहार बंद: जिले में दिखा व्यापक असर, दस करोड़ का कारोबार प्रभावित

कटिहार: पटना में प्रदर्शन के दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में सोमवार को बिहार बंद का असर जिले में व्यापक रहा. सुबह से ही परिषद के सदस्यों ने जुलूस निकाल कर शहर में प्रदर्शन किया. नीतीश सरकार होश में आओ, छात्र हित का हनन बंद करो, तानाशाही बंद […]

कटिहार: पटना में प्रदर्शन के दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में सोमवार को बिहार बंद का असर जिले में व्यापक रहा.

सुबह से ही परिषद के सदस्यों ने जुलूस निकाल कर शहर में प्रदर्शन किया. नीतीश सरकार होश में आओ, छात्र हित का हनन बंद करो, तानाशाही बंद करो जैसे विभिन्न नारो के साथ परिषद नेताओं ने प्रदर्शन किया. परिषद के आह्वान पर बिहार बंद के तहत शहर के प्रमुख बाजार की दुकानें रही. बाजार में दोपहर तक सन्नाटा था. वाहनों के नहीं चलने से सड़क भी सुनसान दिख रही थी.

बंद होने की वजह से करोड़ों का कारोबार प्रभावित हुआ. बंद समर्थकों ने शहीद चौक को जाम कर प्रदर्शन किया. तीन घंटे तक परिषद नेता व सदस्यों ने शहीद चौक के मुख्य पथ को जाम कर दिया, जिससे आवागमन प्रभावित हुआ. बाद में स्थानीय प्रशासन ने 31 बंद समर्थकों को हिरासत में लेकर जाम समाप्त कराया. परिषद के विभाग संयोजक गौतम अभिषेक, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अजरुन कुमार भगत, राजेश भगत, वसंत कुमार, नगर मंत्री अनिश सिंह, संजीव कुमार मंडल, जिला संगठन मंत्री धनरंजन कुमार, विनीत मिश्र, अशोक कुमार, अखिलेश कुमार, रमण श्रीवास्तव, चंदन कुमार, छोटू कुमार, संदीप कुमार मंडल, राहुल कुमार, सौरभ कुमार साह, रविशंकर आदित्य कुमार, रोहित कुमार विक्की, अमित कुमार, मयंक सिन्हा, सुमित वर्मा, राकेश चौधरी सहित बड़ी संख्या में छात्र नेता जुटे रहे. इधर, बिहार बंद में शामिल नियोजित शिक्षकों के समर्थन में सांसद पप्पू यादव के आह्वान पर स्थानीय कार्यकर्ताओं ने युवा नेता आशु कुमार के नेतृत्व में सड़क पर उतरा. नियोजित शिक्षकों के मांगों को जायज ठहराते हुए आशु कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार दमनात्मक कार्रवाई कर रही है. मौके पर नैनिश कुमार, सलीम, तनुज कुमार, विशाल कुमार, चंदन कुमार, शुभम यादव, कैला, असफाक करीम, शिवम यादव, फिरोज, सुरज, ललन, प्रकाश, डिंपल, अमर, रजनीश आदि ने सक्रिय भूमिका निभायी.

लाठीचार्ज के विरोध में प्रदर्शन : बरारी. अभाविप के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बिहार बंद के दौरान बरारी प्रखंड मुख्यालय में सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए कार्यालय को बंद कराया और सड़क बाधित किया. अभाविप के जिला संयोजक मनीष कुमार ठाकुर के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ताओं के द्वारा बरारी हाट सड़क कटिहार-पूर्णिया मार्ग को बाधित किया. अभाविप के कार्यकर्ता संतोष कुमार, अश्विनी कुमार मोदी, प्रवीण दास, छोटू कुमार, संतोष कुमार, बिट्ट, सिंटू, मुन्ना, गोपाल, सुमन, विमल, विनोद कुमार, अमन कुमार, संतोष प्रसाद ने कहा कि बिहार सरकार व नीतीश कुमार के तानाशाही को बरदाश्त नहीं किया जायेगा. कोढ़ा प्रतिनिधि के अनुसार, विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को गेड़ाबाड़ी बाजार बंद कराया. नगर मंत्री रवि कुमार, सह नगर मंत्री अमन कुमार, छात्र नेता नारायण भगत, दिलखुश कुमार, निम्मी कुमार, विक्रम, विनीत ने बंद को सफल बताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें