35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राहुल गांधी की मनिका व पांकी में सभाएं, कहा भाजपा ने 30 हजार करोड़ गायब किये

पांकी/मनिका: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड में अपनी चुनावी सभाओं में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. कहा : झारखंड में 14 वर्षो में 10 साल भाजपा का शासन रहा. इस दौरान केंद्र की यूपीए सरकार ने राज्य के विकास के लिए 30 हजार करोड़ रुपये भेजे थे. पर भाजपा के लोगों […]

पांकी/मनिका: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड में अपनी चुनावी सभाओं में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. कहा : झारखंड में 14 वर्षो में 10 साल भाजपा का शासन रहा. इस दौरान केंद्र की यूपीए सरकार ने राज्य के विकास के लिए 30 हजार करोड़ रुपये भेजे थे. पर भाजपा के लोगों ने इन रुपयों को गायब कर दिया.

राज्य में सूखा पड़ा है. समस्याएं हैं. पर इस पर प्रधानमंत्री कुछ नहीं कहते. सिर्फ बातों से देश नहीं चलता, लोगों को राहत देनी होती है. उन्होंने शनिवार को पांकी के सिंचाई विभाग मैदान और मनिका में हाइस्कूल के मैदान में चुनावी सभाओं को संबोधित किया. श्री गांधी ने कहा : कांग्रेस लोगों को अधिकार देती है, भाजपा के लोग खुद ही अधिकार लेकर जनता को झाड़ू पकड़ा देते हैं. कांग्रेस ने भू-अधिग्रहण बिल, भोजन अधिकार बिल व सूचना का अधिकार लाया, ताकि जनता के हाथ में अधिकार हो.

उन्होंने कहा : कांग्रेस और भाजपा के सोच में अंतर है. कांग्रेस जनता को अधिकार देकर देश को बदलना चाहती है. प्रधानमंत्री ने सत्ता में आने से पहले 100 दिनों में काला धन वापस लाने की बात कही थी. पर काला धन वापस नहीं आया. लोगों को रोजगार देने की बात कही थी, पर रोजगार नहीं मिला. मैं नहीं कहता कि छह माह में ही सभी लोगों को रोजगार मिल जायेगा. पर इसकी शुरुआत हो सकती थी, जो नहीं हुई. जनता कांग्रेस को शक्ति दे, पार्टी लोगों के अधिकार और युवाओं को रोजगार देने के लिए लड़ेगी.

सबसे अधिक भ्रष्टाचार जमीन में

राहुल गांधी ने कहा : कांग्रेस जल, जंगल और जमीन की लड़ाई लड़ती है. देश में सबसे अधिक भ्रष्टाचार और चोरी जमीन में होती है. किसानों की जमीन उद्योगपति ले जाते थे. इसे रोकने के लिए जमीन अधिग्रहण बिल लाया गया. इस कानून के बनने के बाद जो लोग हिंदुस्तान को चलाते हैं, वे कांग्रेस से गुस्सा हो गये और नरेंद्र मोदी को समर्थन देकर प्रधानमंत्री बना दिया. ऐसे लोग मिल कर एक-एक कर जमीन अधिग्रहण बिल, मनरेगा, आरटीआइ जैसे कानून को समाप्त करने का प्रयास करेंगे. उन्होंने लोगों से कहा : जल, जंगल और जमीन आपका है. इस पर राज्य के लोगों का अधिकार है. अपने अधिकारों को अपने पास रखने के लिए उद्योगपतियों की सरकार न बनायें.

फोटो खिंचवाने के लिए लगाते हैं झाड़ू

उन्होंने कहा : कांग्रेस मजबूत होगी, तो जनता के पक्ष में लड़ाई तेज होगी. भाजपा के लोग अधिकार लेकर जनता के हाथ में झाड़ू पकड़ाने का काम करते हैं. सरकार के मंत्री मास्क पहन कर झाड़ू लगाते हुए फोटो खिंचवाते हैं. राहुल ने कहा : हम स्वच्छता के विरोधी नहीं हैं. तीन दिन तक झाड़ू लग सकती है. पर तीन वर्ष तक कोई भी मंत्री झाड़ू लगाने नहीं आयेगा.

मंच पर प्रत्याशी को जगह नहीं

सुरक्षा के मद्देनजर मंच पर मनिका विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी मुनेश्वर उरांव को जगह नहीं मिली़ जिससे उनके समर्थकों में उदासी छायी रही़ मंच पर केवल छह लोगों को बैठने की स्वीकृति दी गयी थी.

आज सोनिया की मेदिनीनगर और गुमला में सभाएं

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी रविवार को मेदिनीनगर और गुमला में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगी. श्रीमती गांधी सुबह 10.35 बजे विशेष विमान से रांची आयेंगी. हेलीकॉप्टर से पहले डालटनगंज जायेंगी. फिर दिन के 1.30 बजे हेलीकॉप्टर से गुमला पहुंचेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें