23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कुख्यात सोमा उरांव गिरफ्तार

पीएलएफआइ से अलग होकर बनाया था अपना संगठन रांची : पुलिस की टीम ने मंगलवार सुबह बेड़ो इलाके के कुख्यात अपराधी सोमा उरांव को गिरफ्तार किया है. वह बेड़ो थाना क्षेत्र के मुड़ाम का रहनेवाला है. उसकी गिरफ्तारी बेड़ो से मुड़मा जानेवाली सड़क पर हुई. अपराधी के पास से एक देसी कट्टा और दो कारतूस […]

पीएलएफआइ से अलग होकर बनाया था अपना संगठन

रांची : पुलिस की टीम ने मंगलवार सुबह बेड़ो इलाके के कुख्यात अपराधी सोमा उरांव को गिरफ्तार किया है. वह बेड़ो थाना क्षेत्र के मुड़ाम का रहनेवाला है.

उसकी गिरफ्तारी बेड़ो से मुड़मा जानेवाली सड़क पर हुई. अपराधी के पास से एक देसी कट्टा और दो कारतूस बरामदगी हुई है. एसएसपी प्रभात कुमार के अनुसार सोमा उरांव पूर्व में उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के लिए काम करता था. बाद में उसने खुद का गिरोह तैयार किया और सरगना बन बैठा.

पुलिस के अनुसार सोमा किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था. उसकी गतिविधि की सूचना मिलने के बाद बेड़ो डीएसपी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया, जिसके बाद कार्रवाई की गयी. एसएसपी ने बताया कि अप्रैल माह में मासू गांव में तीन युवकों की हत्या हुई थी. उस घटना में सोमा उरांव शामिल रहा था. इसके अलावा गत जून माह में सोमा उरांव ने जरिया मेन रोड में एक व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी थी. दोनों मामलों में सोमा की तलाश पुलिस को थी. सोमा उरांव के खिलाफ बेड़ो थाने में पांच प्राथमिकी दर्ज है.

इसके अलावा सीमावर्ती थाना क्षेत्रों में भी उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है. इस संबंध में सत्यापन किया जा रहा है. छापेमारी में डीएसपी बेड़ो ख्रीस्तोफर केरकेट्टा, बेड़ो सर्किल इंस्पेक्टर ललन कुमार ठाकुर, बेड़ो थानेदार शिव कुमार सिंह और जमादार धीरेंद्र कुमार समेत पुलिस के जवान शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें