26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड में मजदूर दिवस का विरोध, जानें श्रमिक क्यों पीएम मोदी को भेजेंगे पांच रुपये

रांची : मजदूर दिवस पर श्रमिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से खुश नहीं दिखे. इस नाराजगी का श्रमिकों ने अलग ढंग से विरोध किया. चाहे सरकारों ने श्रमिकों के कल्याण के लिए कई वादे किए हों लेकिन मनरेगा के मजदूर मोदी सरकार से नाराज हैं. इन श्रम‌िकों ने मई दिवस यान‌ि मजदूर दिवस का विरोध किया. […]

रांची : मजदूर दिवस पर श्रमिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से खुश नहीं दिखे. इस नाराजगी का श्रमिकों ने अलग ढंग से विरोध किया. चाहे सरकारों ने श्रमिकों के कल्याण के लिए कई वादे किए हों लेकिन मनरेगा के मजदूर मोदी सरकार से नाराज हैं. इन श्रम‌िकों ने मई दिवस यान‌ि मजदूर दिवस का विरोध किया. इस संबंध में इंडियन एक्सप्रेस ने एक खबर छापी है. इस खबर के मुताबिक झारखंड में मनरेगा के श्रमिकों ने मजदूर दिवस का विरोध किया जिसका कारण हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा मनरेगा की न्यूनतम मजदूरी में इजाफा करना बताया जा रहा है.

मोदी सरकार ने पश्चिम बंगाल, असम और झारखंड में क्रमशः 2 रुपये 3 रुपये और 5 रुपये की बढ़ोत्तरी की है. सरकार ने झारखंड में मनरेगा मजदूरी 162 से बढ़ाकर 167 किया इसका अर्थ यह है कि झारखंड के मजदूरों को मात्र 5 रुपये अधिक दिए गए हैं जिससे वे नाराज हैं.

इस नाराजगी को दर्शाने के लिए श्रमिकों ने मजदूर दिवस का विरोध कर ऐलान किया. उन्होंने अपना विरोध जताते हुए पीएम मोदी को बढ़ाए गए 5 रुपये लौटाने का निर्णय लिया है. इस बावत झारखंड के मनरेगा श्रमिकों ने पीएम मोदी को बकायदा एक पत्र भी लिखा है. पत्र में लातेहार झारखंड मनरेगा मजदूर इकाई के श्रमिक मनिका का उल्लेख है जो कह रहे हैं कि हमें लगता है कि इस पांच रुपये की आपको हमसे ज्यादा जरूरत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें