26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेलवे: ट्रैफिक कॉलोनी में अतिक्रमण हटाने के नोटिस का विरोध, एडीइएन आॅफिस पर प्रदर्शन

जमशेदपुर : रेलवे ने ट्रैफिक कॉलाेनी में दुर्गापूजा पंडाल से पानी टंकी के बीच 40-45 वर्षाें से बसी हुई बस्तियाें काे उजाड़ने का नोटिस दिया है. नाेटिस मिलने के बाद सैकड़ाें की संख्या में बस्तीवासियों ने आजसू पार्टी के विधायक रामचंद्र सहिस के नेतृत्व में एइएन-1 कार्यालय पर बुधवार को प्रदर्शन किया. विधायक रामचंद्र सहिस […]

जमशेदपुर : रेलवे ने ट्रैफिक कॉलाेनी में दुर्गापूजा पंडाल से पानी टंकी के बीच 40-45 वर्षाें से बसी हुई बस्तियाें काे उजाड़ने का नोटिस दिया है. नाेटिस मिलने के बाद सैकड़ाें की संख्या में बस्तीवासियों ने आजसू पार्टी के विधायक रामचंद्र सहिस के नेतृत्व में एइएन-1 कार्यालय पर बुधवार को प्रदर्शन किया.

विधायक रामचंद्र सहिस ने एडीइएन-1 काे ज्ञापन साैंपकर बस्तियाें काे अतिक्रमण के नाम पर नहीं उजाड़ने की अपील की है. उन्हाेंने कहा कि रेलवे के पास यदि इन बस्तियाें में किसी तरह की बड़ी परियाेजना है ताे उसे सार्वजनिक किया चाहिए. एडीइएन-1 ने आश्वासन दिया है कि इस मामले काे वे स्वयं देखेंगे.

रेलवे जल्दीबाजी न करें
एडीइएन -1 से मिलने के बाद पत्रकाराें से बातचीत करते हुए विधायक रामचंद्र सहिस ने कहा कि रेलवे ने बस्ती खाली करने का नाेटिस दिया है. यह मामला काफी गंभीर है. उन्हाेंने रेल अधिकारियाें काे किसी तरह की जल्दीबाजी नहीं करने काे कहा है. जल्द ही वे डीआरएम से मिलेंगे, जरूरत पड़ी ताे जीएम से मिलने गार्डनरीच भी जायेंगे. जिन बस्तियाें काे रेलवे ने नाेटिस दिया है, वहां विगत 40–45 वर्षाें से दैनिक वेतन भाेगी, फेरी-सब्जीवाले गरीब परिवार झाेपड़ी बनाकर रह रहे हैं. बारिश का माैसम शुरू हाेने वाला है, ऐसे में वहां किसी तरह का अभियान चलाना जल्दीबाजी हाेगी. रेल उक्त जमीन पर बसे लाेगाें काे लीज या बंदाेबस्ती कर दे. एक आेर केंद्र सरकार बेघराें काे बसाने के लिए कराेड़ाें रुपये की याेजना ला रही है, वहीं दूसरी आेर बसे हुए लाेगाें काे उजाड़ने की तैयारी की जा रही है, ऐसा आजसू पार्टी नहीं हाेने देगी. जरूरत पड़ी तो हम सड़क पर भी उतरेंगे. विधायक रामचंद्र सहिस के साथ आजसू पार्टी के जिलाध्यक्ष कन्हैया सिंह, कांता देवी, माणिक मल्लिक, चंदेश्वर पांडेय, बस्तीवासियाें की आेर से पवन श्रीवास्तव, धन्नु, महेश सिंह, समीर, अरविंद प्रसाद, माेनू शर्मा, अंकुश सहानी, सचिन प्रसाद, आेपी राव आदि शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें