26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सोननगर-पतरातू तीसरी लाइन का शिलान्यास

रांची : रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने सोमवार को सोननगर-पतरातू तीसरी लाइन का ऑनलाइन शिलान्यास किया. इस मौके पर रेल मंत्री के साथ रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष व अन्य अधिकारी मौजूद थे. श्री प्रभु ने कहा कि यह खुशी की बात है कि आज कई परियोजनाओं का शिलान्यास/शुभारंभ किया जा रहा है. इससे राज्य प्रगति […]

रांची : रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने सोमवार को सोननगर-पतरातू तीसरी लाइन का ऑनलाइन शिलान्यास किया. इस मौके पर रेल मंत्री के साथ रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष व अन्य अधिकारी मौजूद थे. श्री प्रभु ने कहा कि यह खुशी की बात है कि आज कई परियोजनाओं का शिलान्यास/शुभारंभ किया जा रहा है. इससे राज्य प्रगति की अोर अग्रसर होगा.
सोननगर-पतरातू तीसरी लाइन परियोजना की स्वीकृति 2016-17 में मिली थी. इस परियोजना की अनुमानित लागत 3406.16 करोड़ रुपये है. इस परियोजना के पूरा होने से रामगढ़, हजारीबाग, लातेहार, पलामू व गढ़वा के अलावा बिहार के औरंगाबाद जिला के लोगों को फायदा मिलेगा.
इस लाइन से खाद्यान्न,कोयला, फर्टिलाइजर, सीमेंट, चीनी आदि के आवागमन में सुविधा होगी. इस खंड पर वर्तमान में प्रतिदिन 23 मालगाड़ी का परिचालन किया जा रहा है. तीसरी लाइन बन जाने के बाद प्रतिदिन 36 मालगाड़ी का परिचालन किया जा सकेगा.
इस रेलखंड पर छोटे-बड़े कुल 31 स्टेशन हैं. पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक डीके गायेन ने कहा कि रेल की आधारभूत संरचना और यात्री सुविधाओं के सतत विकास के लिए पूर्व मध्य रेल अपनी स्थापना से ही सदैव प्रयत्नशील रहा है. वहीं सोननगर में शिलान्यास के मौके पर मुगलसराय मंडल के मंडल रेल प्रबंधक किशोर कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें